22 जुलाई 2019, सोमवार | समय 23:44:51 Hrs
Republic Hindi Logo

पश्चिम बंगालः भाजपा को टक्कर देने के लिए ममता का नया प्लान

By Republichindi desk | Publish Date: 7/11/2019 12:50:22 PM
पश्चिम बंगालः भाजपा को टक्कर देने के लिए ममता का नया प्लान

रिपब्लिक डेस्कः पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव भले ही 2021 में होने हैं लेकिन बीजेपी और टीएमसी दोनों वहां की राजनीतिक सरगर्मी को कम नहीं होने दे रहे हैं. लोकसभा चुनाव के पहले दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच राजनीतिक झड़प की खबरें रोज आ रही थीं. लोगों को उम्मीद थी कि लोकसभा चुनावों के बाद ये झड़पे बंद हो जाएंगी लेकिन फिलहाल ऐसा होता नहीं दिख रहा है. बीजेपी जहां लोकसभा चुनावों में मिली जीत के बाद कार्यकर्ताओं में आए उत्साह को कम होने देना नहीं चाहती वहीं टीएमसी अपने कार्यकर्ताओं के मनोबल को मजबूत रखना चाहती है और इसलिए प्रशांत किशोर ने नया दांव चल दिया है.

प्रशांत किशोर ने पश्चिम बंगाल में यूथ इन पॉलाटिक्स नाम से नया कैंपेन लांच किया है. इसमें 5 लाख युवाओं को राजनीतिक प्रशिक्षण दिया जाएगा. इसके लिए फिलहाल युवाओं की सूची तैयार की जा रही है. इस अभियान में किसी भी संगठन के लोग प्रशांत किशोर की टीम से जुड़ सकते हैं. टीम का दावा है कि वे देश में साफ-सुथरी राजनीति के लिए इस अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं लेकिन सूत्रों की मानें तो सब कुछ बीजेपी के सदस्यता अभियान का जवाबी हमला है. जिस तरह पश्चिम बंगाल में युवा पिछले दिनों बीजेपी के साथ जुड़े हैं. उसके बाद प्रशांत किशार इस अभियान के बहाने युवाओं को टीएमसी के साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं.

इसके पहले प्रशात किशोर ममता बनर्जी की कट्टर छवि बदलने की कोशिश में भी लगे हैं. सूत्रों की मानें तो टीएमसी सांसद नुसरत जहां की ब्रांडिग के बहाने प्रशांत किशोर ममता की अल्पसंख्यकों के समर्थन वाली छवि तोड़ने के साथ-साथ उन्हें बहुसंख्यक हितैशी बताने में लगे हैं. हालांकि इस बीच वे हमेशा इस बात का ध्यान भी रखते हैं कि अल्पसंख्यक ममता से नाराज ना हो क्योंकि कांग्रेस और लेफ्ट फिलहाल इसी मौके की तलाश में हैं.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus