22 मई 2019, बुधवार | समय 16:13:04 Hrs
Republic Hindi Logo

तृणमूल कांग्रेस को तगड़ा झटका, अर्जुन ने थामा बीजेपी का दामन

By Republichindi desk | Publish Date: 3/14/2019 12:33:31 PM
तृणमूल कांग्रेस को तगड़ा झटका, अर्जुन ने थामा बीजेपी का दामन

कोलकाताः तृणमूल कांग्रेस के हिंदी सेल के मुखिया और दबंग विधायक अर्जुन सिंह ने आखिरकार बीजेपी का दामन थाम ही लिया. ऐसा माना जा रहा था कि मुकुल रॉय के घोर विरोधी होने के कारण वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल नहीं होंगे, लेकिन दिल्ली में मुकुल रॉय ने अर्जुन सिंह को शामिल कराने में महत्वपूर्ण  भूमिका निभायी. बुधवार की रात में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने के बाद अर्जुन सिंह के बीजेपी में शामिल होने का मार्ग प्रशस्त हो गया. कैलाश विजय वर्गीय, मुकुल रॉय की उपस्थिति में अर्जुन सिंह बीजेपी में शामिल हो गये.

माना जा रहा है कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के मजबूत नेता और भाटपारा के विधायक अर्जुन सिंह ने टीएमसी से बैरकपुर लोकसभा से टिकट की मांग की थी. टिकट से वंचित होने के कुछ घंटों बाद अर्जुन सिंह ने कहा था कि सांसद दिनेश त्रिवेदी के निर्वाचन क्षेत्र से बाहर होने के कारण मतदाता खुश नहीं हैं. ममता बनर्जी ने उसके बाद अर्जुन सिंह को समझाया भी था, लेकिन अंततः बात नहीं  बन पायी.

अर्जुन के बीजेपी में शामिल होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि एकाध लोगों ने पार्टी का टिकट मांगा था. इनके स्वार्थवश बीजेपी में शामिल होने से उनकी पार्टी पर बहुत असर नहीं पड़ेगा. टीएमसी राज्य की सभी 42 सीटें जीतेगी.

विधायक अर्जुन सिंह को इस बार मैं बैरकपुर से टिकट की उम्मीद थी और इसी आस में वह बीजेपी में जा रहे हैं. अर्जुन सिंह ने कहा कि वह जो चोरी छिपे कोई भी काम नहीं करते. पार्टी छोड़ने का काम भी चुपके से नहीं हुआ है. बैरकपुर के लोग दिनेश त्रिवेदी से नाराज हैं, फिर भी टीएमसी ने उन्हें टिकट देने का फैसला किया.

अर्जुन समर्थकों में खुशी की लहर

पिछले कुछ दिनों से, अर्जुन सिंह के समर्थक बैरकपुर, भाटपारा, बीजापुर और नैहाटी क्षेत्रों में आक्रामक रूप से प्रचार कर रहे थे और संकेत दे रहे थे कि अगर वह इस बार संसदीय टिकट से वंचित रह जाते हैं तो वे भगवा पार्टी में बदल सकते हैं.मंगलवार को, उम्मीदवार की सूची जारी करते हुए, बनर्जी ने कहा था कि छह मौजूदा सांसदों को टिकट नहीं दिया गया था और वह चाहती थीं कि वे जमीनी स्तर से पार्टी को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करें. उम्मीदवार की सूची का स्वागत करते हुए, बीजेपी ने कहा था कि कड़ी मेहनत और दरार से भगवा पार्टी इस चुनाव को ऐतिहासिक बनाने में मदद करेगी.ममता बनर्जी ने जहां सभी 42 लोकसभा सीटें जीतने का भरोसा जताया है, वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने 23 सीटों का लक्ष्य रखा है.

सोशल मीडिया में खबर पहले लीक

अर्जुन सिंह के बीजेपी में शामिल होने की खबर पहले सोशल मीडिया में लीक हो गयी, कई लोग अपने अंदाज में इस खबर को प्रकाशित किये हैं. बीजेपी नेता मनोज पांडे ने लिखा है कि कृष्णा के अर्जुन का साथ मिल गया. भारत माता की जय.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus