23 सितम्बर 2019, सोमवार | समय 20:56:20 Hrs
Republic Hindi Logo

पुरोहितों के जरिए हिंदू कार्ड खेलने की तैयारी में ममता सरकार

By Republichindi desk | Publish Date: 9/9/2019 2:04:04 PM
पुरोहितों के जरिए हिंदू कार्ड खेलने की तैयारी में ममता सरकार

न्यूज डेस्कः लोकसभा चुनाव में खराब नतीजे आने के बाद ममता बनर्जी की नजर अब 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव पर टिकी है. ममता बनर्जी किसमे किसी प्रकार की असर नहीं छोड़ना ताहती है. इस लिए दुर्गापूजा से पहले शिशिर मंच में आयोजित पुरोहित सम्मेलन के बहाने तृणमूल सरकार हिंदू कार्ड खेलने की तैयारी में है.

राज्य सरकार  पश्चिम बंगाल राज्य सनातन ब्राह्मण संघ के बैनर तले राज्य के तमाम पुरोहित संगठनों को  लाने की कोशिश कर रही है.  बताया जाता है कि इस संगठन का कमान पूरी तरह से तृणमूल के हाथ में होगा. रविवार को आयोजित सम्मेलन के प्रथम दिन 17 विभिन्न ब्राहमण संगठनों के सदस्य शामिल हुए जबकि इसी महीने 13 अन्य संगठनों को जोड़े जाने की बात कही गई है.

सम्मेलन में शामिल मंत्री राजीव बनर्जी ने भाजपा पर धर्म के नाम पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि हमारी कोशिश ब्राह्मणों को मजबूत करने की है. यह संगठन ब्राह्मणों के अधिकार के लिए है नाकि राजनीतिक उद्देश्य साधने के लिए है. उन्होंने कहा कि ब्राह्मणों के अधिकार के लिए पार्टी हमेशा से ही कोशिश करती रही है.

वहीं  ब्राह्मण संगठन की ओर से आवास, भत्ता, पेंशन योजना जैसी मांग राज्य सरकार के समक्ष रखी गई है. कहा जा रहा है कि नवंबर में आयोजित होने वाले ब्राह्मण सम्मेलन में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी शामिल होने का आश्वासन दिया है.  जानकार इसे भाजपा के वोटबैंक कहे जाने वाले पुरोहितों में तृणमूल की सेंधमारी की नजर से देख रहे हैं. यदि सबकुछ ठीकठाक रहा तो संभव है कि विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की ओर से भी पुरोहितों के हित में कुछ नए वायदे किए जाए.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus