20 अगस्त 2019, मंगलवार | समय 22:20:25 Hrs
Republic Hindi Logo

बंगाल को गुजरात नहीं बनाने दूंगी: ममता बनर्जी

By लोकनाथ तिवारी | Publish Date: 6/11/2019 5:46:23 PM
बंगाल को गुजरात नहीं बनाने दूंगी: ममता बनर्जी

रिपब्लिक डेस्क: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कोलकाता के विद्यासागर कॉलेज में ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति का अनावरण किया. इसके पहले ममता बनर्जी ने विद्यासागर की मूर्ति के साथ पदयात्रा भी की. गौरतलब है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के कोलकाता में हुए रोड शो के दौरान हुई हिंसा व विवाद में ईश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा तोड़ दी गयी थी. मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विद्यासागर कॉलेज में विद्यासागर की मूर्ति का अनावरण किया. मूर्ति को वहीं लगाया गया, जहां यह पहले से स्थापित थी.

ममता ने मानी हिंसा की बात

पहली बार ममता बनर्जी ने माना कि लोकसभा चुनाव के बाद बंगाल में राजनीतिक हिंसा हुई है. हालांकि उन्होंने दावा किया कि इस हिंसा में बीजेपी के 2 कार्यकर्ता ही मारे गए, जबकि तृणमूल के 10 कार्यकर्ताओं की इस हिंसा में मौत हुई. ममता बनर्जी ने राजनीतिक हिंसा का शिकार हुए कार्यकर्ताओं के परिजनों को आर्थिक मदद देने का वादा भी किया.

बंगाल को गुजरात नहीं बनने दूंगी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी के खिलाफ अपनी राजनीतिक जंग को अब बंगाल बनाम गुजरात की लड़ाई बनाने की कोशिश की है. मंगलवार को ममता ने कहा कि पश्चिम बंगाल को गुजरात बनाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा कि मैं गुजरातियों के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन गुजरात के दंगाइयों के खिलाफ हूं. 

मूर्ति के साथ पदयात्रा

इससे पहले ममता बनर्जी ने ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति का अनावरण किया. यही नहीं उन्होंने मूर्ति के साथ प्रतीकात्मक तौर पर मार्च भी किया. यही नहीं उन्हीं की मौजूदगी में विद्यासागर कॉलेज में प्रतिमा की स्थापना भी की गई. ममता ने प्रतिमा की स्थापना के बाद माल्यार्पण किया.

गवर्नर पर लगाया आरोप

प्रतिमा के अनावरण के बाद ममता बनर्जी ने गवर्नर केशरीनाथ त्रिपाठी पर भी इशारों में वार किया. उन्होंने कहा, 'मैं गवर्नर का सम्मान करती हूं, लेकिन हर संवैधानिक पद की कुछ सीमाएं भी होती हैं. बंगाल को बदनाम किया जा रहा है. यदि आप बंगाल और उसके कल्चर को बचाना चाहते हैं तो फिर साथ आइए. बंगाल को गुजरात बनाने की योजना है, लेकिन बंगाल गुजरात नहीं है.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus