16 दिसम्बर 2019, सोमवार | समय 03:03:13 Hrs
Republic Hindi Logo

राज्यपाल धनखड़ ने कहाः ममता दीदी ने हर मोड़ पर मुझे अपमानित किया

By Republichindi desk | Publish Date: 11/30/2019 10:46:31 AM
राज्यपाल धनखड़ ने कहाः ममता दीदी ने हर मोड़ पर मुझे अपमानित किया

रिपब्लिक डेस्कः पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ भले ही काली पूजा में ममता दीदी के बुलावे पर उनके आवास गये हो और दीदी ने उनका तहे दिल से स्वागत किया हो. लेकिन उनके बीच की खटाख कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने एक मीडिया से दिये अपने साक्षात्कार में साफ तौर पर कहा कि ममता बनर्जी हर मौके पर मुझे अपमानित करती आयी है. उनका ये रवैया उनके पद के लिए शोभा नहीं देता.साथ ही उन्होंने कहा कि वह मुझे नियमित रूप से ब्रीफिंग भी नहीं देती हैं. ममता बनर्जी को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए और आगे का रास्ता तलाशना चाहिए.

साथ ही उन्होंने पश्चिम बंगाल विधानसभा के विशेष सत्र में अन्य गणमान्य व्यक्तियों के बाद उन्हें संबोधन के लिए आमंत्रित करने पर प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी की आलोचना की. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष की आलोचना करते हुए कहा कि अध्यक्ष ने अन्य गणमान्य व्यक्तियों के बाद 26 नवंबर को विधानसभा में संविधान दिवस पर विशेष सत्र में बोलने के लिए आमंत्रित करके प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है.

राज्यपाल ने दीदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि क्या आपने कभी भारत के किसी हिस्से में देखा है कि किसी राज्य के राज्यपाल को पांचवें नंबर पर संबोधित करने के लिए कहा जा रहा है और पूर्व राज्यपाल (एमके नारायणन), पूर्व लोकसभा स्पीकर (मीरा कुमार), पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी के बाद उन्हें वक्तव्य रखने के लिए कहा गया. यह प्रोटोकॉल का घोर उल्लंघन है.

बता दें कि जब से राज्यपाल जगदीप धनखड़ बंगाल में आये हैं, तब से उनके और दीदी के बीच अक्सर विवाद होता रहता है. हालांकि पर्व त्यौहार में दोनों औपचारिक मुलाकत करते दिखे हैं, लेकिन औपचारिका के परे दोनों एक दूसरे से इत्तर रहते हैं.

 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus