25 मार्च 2019, सोमवार | समय 11:36:07 Hrs
Republic Hindi Logo

भगवा पार्टी एक भी सीट नहीं जीत सकती बंगाल में, ले रही केंद्रीय बलों की आड़ : ममता

By Republichindi desk | Publish Date: 3/14/2019 12:17:05 PM
भगवा पार्टी एक भी सीट नहीं जीत सकती बंगाल में, ले रही केंद्रीय बलों की आड़ : ममता

कोलकाता : चुनाव आयोग से पश्चिम बंगाल को ‘अति संवेदनशील राज्य' घोषित करने की अपील करने पर बीजेपी पर प्रहार करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भगवा पार्टी केंद्रीय बलों की आड़ में छिपने का प्रयास कर रही है क्योंकि वह राज्य में एक भी सीट नहीं जीत सकती.

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को केवल बीजेपी का नहीं बल्कि सभी राजनीतिक दलों का ख्याल रखना है. वह एक संवैधानिक निकाय है और उसे बीजेपी के दुष्प्रचार के प्रभाव में नहीं आना चाहिए. बीजपी ने चुनाव आयोग से पश्चिम बंगाल में निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए उसे अति संवेदनशील राज्य घोषित करने की अपील की है और मांग की है कि राज्य में सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बल तैनात किये जायें.

बनर्जी ने कहा कि वह संवेदनशील मतदान केंद्रों की सूची कैसे तैयार कर रही है. चूंकि हम अमित शाह और मोदी से टक्कर ले रहे हैं अतएव बंगाल को निशाना बनाया जा रहा है. चुनाव आयोग को निष्पक्षता से बर्ताव करना चाहिए. पश्चिम बंगाल को सबसे शांतिपूर्ण राज्य बताते हुए मुख्यमंत्री ने सवाल किया, उत्तर प्रदेश में क्या हो रहा है? गौ रक्षा के नाम पर कितने लोगों को पीट पीट कर मार डाला गया? क्या यह बिगड़ती कानून व्यवस्था का उदाहरण नहीं है?

चुनाव आयोग द्वारा पश्चिम बंगाल में सात चरण में चुनाव कराने की घोषणा के बाद विपक्षी दलों ने दावा किया था कि यह राज्य की बिगड़ती कानून व्यवस्था का परिचायक है. बीजेपी की नजरें 42 लोकसभा सीटों वाले पश्चिम बंगाल की कई सीटों पर हैं. 2014 में राज्य में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने 34, कांग्रेस ने चार और बीजेपी एवं माकपा ने दो दो सीटें जीती थी.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus