16 दिसम्बर 2019, सोमवार | समय 01:55:14 Hrs
Republic Hindi Logo

अगर हम डेंगू के मच्छरों की आमद कर पाते तो विपक्ष को कटवातेः ममता बनर्जी

By Republichindi desk | Publish Date: 12/4/2019 11:53:16 AM
अगर हम डेंगू के मच्छरों की आमद कर पाते तो विपक्ष को कटवातेः ममता बनर्जी

रिपब्लिक डेस्कः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव में मिली जीत को लेकर कहा है कि जनता ने भाजपा के घमंड को तोड़ा है. वहीं भाजपा पर डेंगू को लेकर राजनीति आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष ऐसे वर्ताव कर रहा है, जैसे डेंगू फैलाने वाले मच्छरों के लार्वा की हम आमद कर रहे हैं. साथ ही उन्हों ने कहा कि अगर हम ऐसे मच्छरों की आमद कर पाते तो उन्हें विपक्ष को काटने के लिए कहते ताकि सरकार पर बेबुनियादी आरोप लगाने से पहले वे इससे होने वाली पीड़ा को समझ पायें.

साथ ही दीदी ने कहा कि राज्य सरकार के प्रयास के कारण ही बीते साल के मुकाबले इस साल डेंगू से मरने वालों की संख्या कम हुई है. अब तक राज्य में डेंगू से 27 लोगों की मौत हुई है जबकि पीड़ितों की संख्या 44,852 है.

बंगाल की सीएम ने वाममोर्चा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 34 साल सत्ता में रहने के बावजूद वे लोग राज्य का इतिहास-भूगोल नहीं जानते. जब भी डेंगू पर बहस की बात हुई तो वाममोर्चा और कांग्रेस ने सदन से वाकआउट किया.

गौरतलब है कि डेंगू को लेकर विधानसभा में संसदीय मामलों के मंत्री पार्थ चटर्जी ने बहस का प्रस्ताव पेश किया था, जिसपर विपक्षी दलों के विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया था. उनका कहना था कि राज्य सरकार की उदासीनता की वजह से डेंगू का प्रकोप बढ़ रहा है. इस पर स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य और फिर मुख्यमंत्री ने अपना पक्ष रखा.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus