23 सितम्बर 2019, सोमवार | समय 22:17:53 Hrs
Republic Hindi Logo

VIDEO: हॉस्टल में नंगा मसाज, रेप करते थे चिन्मयानंद, पेन ड्राइव से होगा खुलासा

By लोकनाथ तिवारी | Publish Date: 9/11/2019 11:28:54 AM
VIDEO: हॉस्टल में नंगा मसाज, रेप करते थे चिन्मयानंद, पेन ड्राइव से होगा खुलासा

रिपब्लिक डेस्क:  बीजेपी नेता चिन्मयानंद की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ती हुई दिख रही हैं. पीड़ित लॉ छात्रा ने चिन्मयानंद के खिलाफ लगाए गंभीर आरोप लगाए हैं. 12 पन्नों की शिकायत और SIT को दिए बयान में कई चौंका देने वाली बातें सामने आई हैं. पीड़िता का कहना है कि चिन्मयानंद ने ब्लैकमेल कर रेप किया है. पीड़िता का हॉस्टल के बाथरूम में नहाने का वीडियो बनाया गया और उस वीडियो को वॉयरल करने की धमकी देकर एक साल तक रेप करता रहा. छात्रा ने प्रेस कांफ्रेंस कर दावा किया है कि उसके पास पूरे सुबूत हैं और वह वक्त आने पर इसे सामने रख देगी.

पीड़िता ने बताया है कि चिन्मयानंद ने शारीरिक शोषण का वीडियो भी बनाया है. चिन्मयानंद पीड़िता से मसाज करने का भी दबाव बनाता था और कई बार उसके साथ बंदूक के दम पर भी रेप हुआ है. लड़की ने भी अपने बचाव के लिए चिन्मयानंद का वीडियो बनाया है. लड़की ने इसके लिए अपनी चश्मे में खुफिया कैमरा लगाया और चिन्मयानंद का वीडियो बनाया है. 

वहीं, रेप का आरोप लगाने वाली लड़की ने घर पास में होने के बावजूद हॉस्टल में रहने के पीछे कारणों का खुलासा किया है. उसने बताया कि वह एलएलएम में एडमीशन लेने के लिए गई था लेकिन चिन्मयानंद ने उसे नौकरी दे दी. नौकरी में काम का ज्यादा बोझ होने के कारण उसे हॉस्टल में रहना पड़ा जहां उसके साथ गलत हुआ. मंगलवार को पुलिस की एसआईटी ने लड़की के शाहजहांपुर में स्थित हॉस्टल के कमरे में रेप के सबूत तलाशे.

स्वामी चिन्मयानंद मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने पीड़ित लड़की के हॉस्टल का कमरा देखा और साक्ष्य जुटाए. एसआईटी दोपहर में कॉलेज परिसर पहुंची. टीम ने करीब पांच घंटे तक छात्रा के कमरे का बारीकी से निरीक्षण किया. टीम के साथ फॉरेंसिक विशेषज्ञ भी मौजूद रहे.पीड़िता जिस कमरे में रहती थी, पुलिस ने उसे सील किया हुआ था. एसआईटी ने उसकी सील तोड़ कर मौका मुआयना किया.

स्वामी चिन्मयानंद केवल स्वामी ही नहीं, केंद्र सरकार में गृह राज्य मंत्री भी रह चुके हैं. यहीं नहीं कई आश्रम, कॉलेज और करोड़ों की संपत्ति के मालिक भी हैं. जब इतने सारे गुण हैं तो वह कानून की छात्राओं से नंगे होकर रोजाना तेल मालिश तो करा ही सकते हैं. अब लड़की की ओर से आरोप लगाये जा रहे हैं कि वह एक साल से रेप करते रहे हैं. वीडियो भी बना लिये हैं. कई बार तो बंदूक की नोक पर रेप किये हैं. साथ ही आरोप है कि चिन्मयानंद कई लड़कियों का जीवन बर्बाद कर चुके हैं. अब तो वीडिये क्लिप भी वायरल हो रहे हैं. मीडिया के पास स्वामी चिन्मयानंद की क्लीपिंग मौजूद है, जिसमें वह नंगे होकर छात्रा से तेल लगवा रहे हैं.

ऐसा भी नहीं है कि ये आरोप कोई पहली बार लगा हो. आठ साल पहले चिन्मयानंद की एक शिष्या ने बड़े गंभीर आरोप लगाए थे. उसने भी कहा था कि स्वामी जी शराब पीकर महिलाओं से तेल लगवाते हैं. ये मामला सुर्खियों में भी आया लेकिन अपने ताकत के बल पर स्वामी ने सब कुछ दबवा दिया. कहा जाता है कि यूपी सरकार में भी स्वामी चिन्मयानंद की खूब चलती है. यही वजह है कि हाल ही में कानून की छात्रा द्वारा गंभीर आरोप लगाए जाने के बाद भी स्वामी चिन्मयानंद का बाल तक बांका नहीं हुआ.

जो क्लिप्स दिखाये जा रहे हैं वे सभी एक ही दिन के रिकार्ड किए हुए हैं, 31 जनवरी 2014 को. मतलब पांच साल पहले यह वीडियो रिकार्ड किया गया था. वीडियो में डेट-टाइम रिकार्ड है. डेट तो 31 जनवरी 2014 है और समय रात के नौ से ग्यारह बजे के बीच का दर्ज है. स्वामी चिन्मयानंद तेल लगवाते हुए पेट के बल लेटे हैं. लड़की स्वामी चिन्मयानंद के अगले भाग का मालिश करने के बाद पीठ मालिश करती है, उस समय स्वामी जी नंगे हैं. स्वामी जो नंगे ही आसन लगाकर बैठकर भी मालिश कराते हैं. एक दफे तो चिन्मयानंद पूछते भी हैं कि तुम ब्रा क्यों नहीं पहनती. तो लड़की कहती है कि पहनती हूं. इस पर वह कहते हैं कि लटक जाएगा. तुम्हें अपने शरीर पर ध्यान देना चाहिए.

SIT मंगलवार को पीड़ित छात्रा और उसके परिवार को लेकर हॉस्टल गई. एसआईटी ने पीड़िता के कमरे की करीब पांच घंटे तक तलाशी ली. पीड़ित लड़की के दोस्त ने SIT को एक Pen Drive दी है. दोस्त के मुताबिक Pen Drive में चिन्मयानंद के खिलाफ अहम वीडियो साक्ष्य हैं. पीड़ित छात्रा ने भी शिकायत में कई वीडियो साक्ष्य होने की बात कही थी.

वहीं, पीड़ित परिवार आरोप लगा रहा है कि SIT सरकार के प्रभाव में काम कर रही है. अब तक लड़की की शिक़ायत के बाद भी चिन्मयानंद के खिलाफ यौन शोषण करने का मामला दर्ज नहीं किया गया है. SIT लड़की से अब तक 15 घंटे से ज्यादा पूछताछ कर चुकी है, लेकिन चिन्मयानंद से अभी तक पूछताछ नहीं हुई है. IG नवीन अरोड़ा की अध्यक्षता में SIT पिछले तीन दिनों से शाहजहांपुर में जांच कर रही हैं.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus