22 अप्रैल 2019, सोमवार | समय 06:30:40 Hrs
Republic Hindi Logo

प्रियंका गांधी का कल से यूपी का चार दिवसीय दौरा

By Republichindi desk | Publish Date: 2/10/2019 11:15:31 AM
प्रियंका गांधी का कल से यूपी का चार दिवसीय दौरा

न्यूज़ डेस्क. प्रियंका गांधी कांग्रेस महासचिव बनने के बाद पहली बार 11 फरवरी को यूपी के चार दिवसीय दौरे पर जा रही हैं. प्रियंका गांधी के ऐतिहासिक स्वागत को लेकर कांग्रेस दफ्तर में शनिवार को दिन भर बैठकों का दौर चलता रहा. लगातार बड़े नेताओं का लखनऊ आना भी शुरू है, महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव और यूपी प्रभारी अनुपमा रावत भी देर शाम लखनऊ पहुंच गईं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रदेश अध्यक्षों के साथ हुई बैठक के बाद राजबब्बर भी लखनऊ पहुंच गए. आज रविवार तक सभी नेता पहुंच जाएंगे.

प्रियंका गांधी के लखनऊ आने पर कांग्रेस का रोड शो प्रस्तावित है. स्वागत कार्यक्रम के बाद प्रियंका गांधी राजधानी के निकटस्थ जिलों के कार्यकर्ताओं एवं वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात करेंगीं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया का रोड शो अब विधानसभा के सामने से होकर नहीं जाएगा. प्रशासन के साथ हुई बैठक में तय रूट में बदलाव किया गया है. एयरपोर्ट से आलमबाग, चारबाग, हुसैनगंज के बाद जुलूस को बर्लिंगटन चौराहे से ओडियन सिनेमा की ओर मोड़ दिया जाएगा. जहां से लालबाग होते हुए हजरतगंज पहुंचेगा. 

कांग्रेस दफ्तर के बाहर स्थित राजीव चौक भी सज कर तैयार है. हजरतगंज चौराहे पर स्थित महात्मा गांधी, बाबा साहब अंबडेकर, सरदार पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद प्रियंका गांधी प्रदेश दफ्तर में प्रवेश करने से पहले स्व. राजीव गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगी. अमौसी एयरपोर्ट से लेकर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय माल एवेन्यू तक रूट चार्ट तैयार हो चुका है. जिसमें एयरपोर्ट से निकलने के बाद पुराने मोड़ के माध्यम से कानपुर रोड, अवध हास्पिटल चैराहा, आलमबाग चैराहा, नत्था होटल तिराहा(चारबाग), हुसैनगंज, बर्लिंगटन चौराहा, ओडियन सिनेमा, कैसरबाग चौराहा, लालबाग, हजरतगंज, जीपीओ पर महात्मा गांधी, सरदार पटेल एवं डॉ अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद डीएसओ चौराहा, राजभवन के सामने से होते हुए वीवीआईपी गेस्ट हाउस के सामने से दाहिनी तरफ मुड़कर लालबहादुर शास्त्री मार्ग होते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय माल एवेन्यू तक पहुंचेगी.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus