23 सितम्बर 2019, सोमवार | समय 20:58:16 Hrs
Republic Hindi Logo

राजा भैया के पिता के खिलाफ मामला दर्जः धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप

By Republichindi desk | Publish Date: 9/11/2019 12:52:30 PM
राजा भैया के पिता के खिलाफ मामला दर्जः धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप

रिपब्लिक डेस्कः प्रतापगढ़ के कुंडा के दबंग नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री राजा भैया को मुहर्रम से पूर्व नरजबंद कर दिया गया था. वहीं अब उनके पिता के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मामला दर्ज किया गया है.बताया जा रहा है कि राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह ने धार्मिक भावनाओं को आहत किया है. साथ ही उनपर धारा 144 के उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है. कुंडा कोतवाल की तहरीर पर धारा राजा उदय प्रताप सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 295A,153A,188, समेत गंभीर धाराओ में कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है. डीएम व एसपी के निर्देश पर एसएचओ देवेन्द्र प्रताप सिंह ने यह कार्यवाई की गई है.

बता दें कि मंगलवार को मुहर्रम के मौके पर शेखपुर के हनुमान मंदिर पर पूजा-पाठ और भंडारे को को लेकर उदय प्रताप अड़े थे. जिसके बाद भदरी के राजा उदय प्रताप को जिला प्रशासन ने उनके राजमहल में नजरबंद कर दिया था. उदय प्रताप के नजरबंद किए जाने के बाद भी उनके समर्थकों ने मंगलवार को कुंडा बाजार बंद का आह्वान किया था. इस बंद का भी असर देखने को मिला था. बाजार की दुकाने बंद रही.

गौरतलब है कि पिछले कई सालों से उदय प्रताप सिंह मुहर्रम के दिन हनुमान मंदिर पर भंडारे का आयोजन करते आ रहे थे. लेकिन 2017 के बाद से प्रशासन उन्हें इसकी अनुमति नहीं दे रहा है. दरअसल मंदिर के रस्ते ही मुहर्रम का जुलूस निकलता है. जिसकी वजह से दोनों समुदायों में टकराव की स्थिति पैदा होने का खतरा बना रहता है. इसी को देखते हुए जिला प्रशासन ने इस बार भी भंडारे की अनुमति नहीं दी थी. राका उदय प्रताप को सोमवार पांच बजे से मंगलवार रात 10 बजे तक उनके महल में नजरबंद रखा गया था.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus