18 दिसम्बर 2018, मंगलवार | समय 20:30:58 Hrs
Republic Hindi Logo

बुलंदशहर कांड है गहरी साजिश का हिस्सा

By Republichindi desk | Publish Date: 12/5/2018 12:07:14 PM
बुलंदशहर कांड है गहरी साजिश का हिस्सा

उत्तर प्रदेशः आधी रात तक कानून-व्यवस्था की समीक्षा कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं. उन्होंने बुलंदशहर की हिंसा व आगजनी को एक गहरी साजिश का हिस्सा करार देते हुए ऐसे लोगों को तुरंत गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं. वहीं गोकशी करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. साथ ही बुलंदशहर में मारे गए सुमित चौधरी और लखनऊ में मारे गए बीजेपी नेता प्रत्युष मणि त्रिपाठी के परिजनों को दस-दस लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की.

मुख्यमंत्री के रुख के मद्देनजर माना जा रहा है कि इंटेलीजेंस के एडीजी की रिपोर्ट आने के बाद बुलंदशहर के एसपी को हटाया जा सकता है.वहीं सीएम योगी के बाद पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने भी बुलंद शहर की घटना को षड्यंत्र करार दिया है.

डीजीपी ने षड्यंत्र की जतायी आशंका

पुलिस महानीदेशक ओपी सिंह ने कहा कि इस घटना को सोची समझी साजिश के तहत अंजाम दिया गया है. पहले नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करना है. घटना में शामिल किसी भी आरोपी को बख्सा नहीं जायेगा. सीएम भी चाहते हैं कि मामले को गंभीरता से जांच की जाये और घटना में शामिल आरोपियों को सजा मिले. घटना की जांच में कोई कोताही नहीं बरती जायेगी.

हिंसा फैलाने वालों से कड़ाई से निपटा जाए 

मुख्यमंत्री ने बैठक में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि हिंसा फैलाने वालों से कड़ाई से निपटा जाए. अगर किसी जिले में हिंसा होती है तो अधिकारी व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार होंगे उन्होंने बुलंदशहर की घटना को षड्यंत्र करार दिया. बैठक के दौरान सवाल उठा कि आखिर कैसे बुलंदशहर में ही ऐसी घटना हुई. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घटना अचानक नहीं हुई.

आखिर यह बवाल उसी शहर में क्यों हुआ जहां एक बड़ा समारोह हो रहा था.मुख्यमंत्री ने आला पुलिस अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि बुलंदशहर में गोकशी कब से चल रही थी. यह सब कुछ अचानक तो हुआ नहीं. सीएम ने गोरखपुर से लौटने के बाद मुख्य सचिव डा अनूप चंद्र पाण्डेय, प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार,डीजीपी ओपी सिंह,अपर प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी, एडीजी कानून-व्यवस्था आनंद कुमार को अपने आवास पर बुलाया.मुख्यमंत्री ने खासतौर पर बुलंदशहर और लखनऊ में हुई घटनाओं पर नाराजगी जताई.उन्होंने बुलंदशहर कांड की गंभीरता से जांच की जाए. गोकशी में संलिप्त सभी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.उन्होंने गोकशी से संबंध रखने वाले प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष सभी लोगों को समयबद्ध तरीके से गिरफ्तार करने के निर्देश दिए.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus