18 दिसम्बर 2018, मंगलवार | समय 20:38:41 Hrs
Republic Hindi Logo

तेलंगाना में भाजपा की सरकार बनी तो करीमनगर का नाम करीपुरम करेंगे:योगी

By Republichindi desk | Publish Date: 12/6/2018 4:36:39 PM
तेलंगाना में भाजपा की सरकार बनी तो करीमनगर का नाम करीपुरम करेंगे:योगी
रिपब्लिक डेस्कः उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाम बदलने के लिए देशभर में प्रचलित हो गये हैं. मुख्यमंत्री बनने के बाद से योगी ने उत्तर प्रदेश में कई नगरों का नाम बदल दिया है और अब योगी तेलंगाना भी पहुंच गये हैं. योगी ने करीमनगर और निजामाबाद के बोदन कस्बे में चुनाव प्रचार के अखिरी दिन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि तेलंगाना में अगर भाजपा की सरकार बनी तो लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए करीमनगर का नाम बदलकर करीपुरम किया जाएगा.
हैदराबाद का नाम करेंगे भाग्यनगर
 
योगी ने इससे पहले 2 दिसम्बर को हैदराबाद में चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओं से कहा था कि अगर वे हैदराबाद शहर को भाग्यनगर में परिवर्तित होते देखना चाहते हैं तो भाजपा की सरकार चुनें. तेलंगाना में भाजपा के नेता टी राजा सिंह लोध भी कई मौकों पर कह चुके हैं कि भाजपा अगर सत्ता में आई तो वह हैदराबाद और राज्य के अन्य शहरों के नाम महान लोगों के नाम पर रखेगी.
 
गौरतलब है कि योगी सरकार उत्तरप्रदेश में इलाहाबाद का नाम प्रयागराज, फैजाबाद का नाम अयोध्या और मुगलसराय जंग्शन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन कर चुकी है. छत्तीसगढ़ (90 सीटों के लिए) में 12 नवंबर और 20 नवंबर को, मध्यप्रदेश (230 सीटें) और मिजोरम (40 सीटें) में 28 नवंबर को चुनाव हुए. राजस्थान की 200 और तेलंगाना की 119 सीटों के लिए 7 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus