23 सितम्बर 2019, सोमवार | समय 20:56:15 Hrs
Republic Hindi Logo

जम्मू-कश्मीर के हालात पर दखल देने से सुप्रीम कोर्ट ने किया इनकार

By Republichindi desk | Publish Date: 8/13/2019 1:39:27 PM
जम्मू-कश्मीर के हालात पर दखल देने से सुप्रीम कोर्ट ने किया इनकार

न्यूज डेस्कः  जम्मू-कश्मीर में लगी पाबंदियों के खिलाफ कांग्रेस समर्थक तहसीन पूनावाला की याचिका पर  सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इसमे दखल देने से इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सरकार हर दिन स्थिति की समीक्षा कर रही है. उन्हें कुछ दिन का मौका तो मिलना ही चाहिए. अगर कोर्ट आज दखल देगा तो इससे जटिलता बढ़ेगी. इस मामले में अब दो हफ्ते बाद सुनवाई होगी.

सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता की दलील पर एटॉर्नी जनरल से जवाब मांगा. एटॉर्नी जनरल ने कहा कि कानून-व्यवस्था हमारी प्राथमिकता है. फिर भी लोगों को कम से कम असुविधा हो, इसकी कोशिश की जा रही है. एटॉर्नी जनरल ने कहा कि कश्मीर में पहले इससे भी बुरे हालात रहे हैं. हम बेहतरी की तरफ बढ़ रहे हैं. तीन महीने में सबकुछ सामान्य हो जाने की उम्मीद है. हर दिन छूट बढ़ाई जा रही है. हालात शांतिपूर्ण बनाए रखना जरूरी है. अगर  कोई घटना हो गई तो कौन जिम्मेदारी लेगा.

सरकार को कुछ दिन का मौका तो मिलना ही चाहिए- कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सरकार हर दिन स्थिति की समीक्षा कर रही है. उन्हें कुछ दिन का मौका तो मिलना ही चाहिए. कोर्ट ने कहा कि हालात रातों रात सामान्य नहीं हो सकते. अगर कोर्ट आज दखल देगा तो इससे जटिलता बढ़ेगी. इस दौरान कोर्ट ने ये भी पूछा कि ये याचिकाकर्ता कौन हैं? हर मसले पर याचिका दाखिल कर देते हैं? हम इरादे पर शक नहीं कर रहे, लेकिन अभी दखल उचित नहीं होगा.

सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा कि आपने बगैर तैयारी के जल्दबाजी में याचिका दाखिल कर दी. इसपर याचिकाकर्ता की वकील ने कहा कि हम संशोधन कर याचिका दाखिल करेंगे. इसपर कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा कि आप इंतजार कीजिए और हालात सामान्य होने का मौका दीजिए. अगर यही स्थिति बरकरार रही तो आप बाद में कोर्ट आ सकते हैं.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus