22 सितम्बर 2019, रविवार | समय 13:48:48 Hrs
Republic Hindi Logo

टायर फटने से स्पाइसजेट की इमरजेंसी लैंडिंग

By Republichindi desk | Publish Date: 6/12/2019 12:55:08 PM
टायर फटने से स्पाइसजेट की इमरजेंसी लैंडिंग

न्यूज डेस्कः  जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह करीब 9 बजे स्पाइसजेट की फ्लाइट नंबर एसजी 58 का टायर फटने के बाद इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई, घटना के वक्त फ्लाइट में 189 यात्री सवार थे. जो दुबई से जयपुर जा रहे थे. फिलहाल यात्री सुरक्षित हैं.

मिली जानकारी के अनुसार पायलट विमान को जयपुर में लैंडिंग की तैयारी कर रहा था.  इसी दौरान पिछले हिस्से के दो टायरो में से एक फट गया. विमान का टायर फटने की सूचना पायलट ने जयपुर एटीसी को दी, जिसके बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवाने का निर्णय किया गया। विमान सुबह 9.03 मिनट पर सुरक्षित लैंडिंग करवाई गई.  एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार घटना की जानकारी उड्डयन महानिदेशक कार्यालय को भेज दी गई है.

बता दें कि एयर इंडिया ने जयपुर एयरपोर्ट पर आज लगातार चौथे दिन भी 4 उड़ानें रद्द कीं. पिछले 4 दिन में 16 फ्लाइटें रद्द हो चुकी हैं. एयरलाइंस से जुड़े सूत्रों के अनुसार एयरलाइंस के पास पिछले कुछ दिनों से क्रू मेंबर्स की कमी है. जिसकी वजह से एयरलाइंस ने पिछले कुछ दिनों से अलग-अलग रूट पर संचालित होने वाली उड़ानों को रद्द किया है.

इससे करीब 800 यात्री एयरलाइन कंपनी की इसी अव्यवस्था का शिकार बने थे. हालांकि बुधवार को भी लखनऊ व उदयपुर जाने और आने वाली फ्लाइट्स रद्द रहेंगी. यात्रियों को एयरलाइंस द्वारा किराया ही रिफंड किया जाएगा. ऐन मौके पर टिकट रद्द होने से करंट बुकिंग के नाम पर वही टिकट चार से पांच गुना तक महंगा लेना पड़ता है. वहीं कुछ यात्रियों की आगे की फ्लाइट का शेड्यूल खराब हो जाता है.  

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus