22 सितम्बर 2019, रविवार | समय 13:45:46 Hrs
Republic Hindi Logo

विराट कोहली तोड़ेंगे 100 शतकों का सचिन का रिकॉर्ड फिर तेंदुलकर करेंगे ऐसा

By Republichindi desk | Publish Date: 8/13/2019 1:46:44 PM
विराट कोहली तोड़ेंगे 100 शतकों का सचिन का रिकॉर्ड फिर तेंदुलकर करेंगे ऐसा

रिपब्लिक डेस्क:  किंवदंति क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के 42वें एक दिवसीय शतक के बाद कहा कि अगर विराट कोहली ने मेरे 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया तो वह विशेष कार्य करेंगे. सचिन को भी अपने शतकों के शतक का रिकॉर्ट टूटने का इंतजार है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बल्ले से एक बार फिर शतक निकलने शुरू हो गए हैं. विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में अपना 42वां वनडे शतक ठोका. सचिन तेंदुलकर ने विराट के 42वें वनडे शतक के बाद कहा, 'अगर विराट कोहली ने मेरे 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया तो मैं उनके पास जाकर शैंपेन शेयर करूंगा.'

वर्ल्ड कप के दौरान कोहली के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला था लेकिन त्रिनिडाड वनडे में उन्होंने 11 पारियों के बाद सेंचुरी जमाई. विराट कोहली के इस शतक के बाद उनके इंटरनेशनल करियर में कुल 67 शतक हो गए हैं और अब वो भारत के पूर्व खिलाड़ी और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के 100 शतकों की ओर बढ़ रहे हैं. जिस अंदाज में भारतीय कप्तान शतक पर शतक ठोक रहे हैं उसे देख ऐसा लग रहा है कि वो जल्द ही सचिन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

आपको बता दें त्रिनिडाड वनडे में 42वां वनडे शतक लगाते ही विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के एक वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया. विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 8वीं बार शतक लगाया. विराट कोहली श्रीलंका, वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 या उससे ज्यादा शतक लगा चुके हैं. विराट पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने तीन देशों के खिलाफ 8 या उससे ज्यादा शतक लगाने का कारनामा किया है. सचिन ने ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ ये कारनामा किया था.

विराट ने ये रिकॉर्ड भी बनाए

आपको बता दें विराट कोहली वनडे में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले कप्तान बन गए हैं. विराट ने बतौर कप्तान 6 शतक ठोक दिए हैं. इससे पहले रिकी पॉन्टिंग ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 शतक लगाए थे. वहीं वनडे में सबसे ज्या दा रन बनाने में कोहली अब 8वें नंबर पर आ गए हैं. उन्होंकने गांगुली को पीछे छोड़ा जिनके 11363 रन थे. कोहली के नाम अब 238 मैचों में 59.71 के औसत से 11406 रन हैं. उनके नाम 42 शतक और 54 अर्धशतक हैं. वनडे में सबसे ज्यांदा रन बनाने का रिकॉर्ड मास्टंर ब्लाोस्ट़र सचिन तेंदुलकर के नाम हैं जिन्हों ने 463 वनडे में 18426 रन बनाए थे.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus