22 जुलाई 2019, सोमवार | समय 23:57:50 Hrs
Republic Hindi Logo

नवीन पटनायक ने पीएम मोदी से मांगी मदद

By Republichindi desk | Publish Date: 6/11/2019 12:00:59 PM
नवीन पटनायक ने पीएम मोदी से मांगी मदद

न्यूज डेस्कः ओडिशा में फैनी तूफान से हुए नुकसान को लेकर सीएम नवीन पटनायक ने मंगलवार को पीएम मोदी से मिलकर मदद की मांग की और नुकसान की भरपाई के लिए मिलने वाले फंड पर चर्चा भी की. साथ ही उन्होंने पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव में हुई उनकी जीत को लेकर बधाई भी दी. उसके बाद मुख्यमंत्री पटनायक ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात की.

बता दें कि उन्होंने ओडिशा के लिए पीएम से  विशेष राज्य के दर्जे की मांग कीऔर   फानी चक्रवाती तूफान से हुए नुकसान की भरपाई के लिए भी पीएम से गुजारिश की.

गौरतलब है कि ओडिशा सरकार ने एक रिपोर्ट पेश की है जिसमें चक्रवाती तूफान फानी से 11,942 करोड़ रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया गया है. तूफान तीन मई को यहां के तटीय जिलों से टकराया था. सरकार ने गृह मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव विवेक भारद्वाज की अगुवाई में एक केंद्रीय टीम को यह रिपोर्ट सौंपी गई थी. इस टीम ने यहां तूफान प्रभावित कई क्षेत्रों का दौरा किया. रिपोर्ट में, सरकार ने कहा है कि यह आंकलन सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान और राहत व प्रतिक्रिया अभियानों में हुए खर्च को मिलाकर किया गया है, जो कि 11,942 करोड़ रुपए है.

बता दें कि पटनायक ने अभी हाल ही में ओडिशा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष पटनायक (72) ओडिशा के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे नेताओं में से एक बन गए हैं. दिल्ली में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से उनकी मुलाकात इसी संदर्भ में देखी जा रही है. पटनायक के साथ सरकार के 11 कैबिनेट मंत्रियों और नौ राज्य मंत्रियों समेत कुल 20 मंत्रियों ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली है.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus