25 मई 2019, शनिवार | समय 12:26:48 Hrs
Republic Hindi Logo

नोटबंदी के पहले कमरे में बंद थे मोदी के मंत्री- राहुल

By Republichindi desk | Publish Date: 5/17/2019 3:32:01 PM
नोटबंदी के पहले कमरे में बंद थे मोदी के मंत्री- राहुल

रिपब्लिक डेस्क. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हिमाचल प्रदेश के सोलन में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर जोरदार हमला बोला. पीएम मोदी के रडार वाले बयान पर तंज करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जब बादल आते हैं, तो क्या एअर इंडिया और बाकी कंपनियों के हवाई जहाज गायब हो जाते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करते हैं. वो इंटरव्यू देते हैं और उनसे रडार और आम खाने को लेकर सवाल पूछ जाते हैं.

राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुझसे पत्रकार पूछते हैं कि न्याय योजना कैसे चलाएंगे, पैसा कहां से आएगा, किसानों को समर्थन मूल्य कैसे दिलाएंगे. राहुल गांधी ने नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया देश को 70 साल से चला रहा है, लेकिन पीएम मोदी ने नोटबंदी को लेकर उनसे नहीं पूछा. मोदी ने नोटबंदी से जबरदस्त चोट मारी, व्यापार बंद हो गए.

उन्होंने 35 हजार करोड़ नीरव मोदी को दिया, 30 हजार करोड़ रुपया अनिल अंबानी को राफेल डील में दिलवाया. इस दौरान राहुल गांधी ने यह भी दावा किया कि नोटबंदी से पहले मोदी ने कैबिनेट मंत्रियों को रेस कोर्स रोड में कमरे में बंद कर दिया था. उन्होंने एसपीजी के हवाले से ये दावा किया. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पुलवामा में हमला हुआ, तो मैंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि ये राजनीतिक मामला नहीं है. मैं आपको मुंबई हमले की याद दिलाता हूं. ताज होटल में आतंकवादी लोगों को गोली मार रहे थे और बाहर मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. वो लोगों के खून का राजनीतिक इस्तेमाल कर रहे थे. हमने पुलवामा हमले में सरकार का साथ दिया. ये ही फर्क है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी चाइना से सेब मंगवाते हैं, लेकिन हिमाचल के युवाओं को पकौड़ा तलने को बोलते है, क्या हिमाचल के सेब मेड इन इंडिया नहीं है क्या.  हम वीरभद्र सिंह से गले मिलते हैं, क्योंकि उनमें तजुर्बा है इसलिए उनसे सीखने को मिलता है, लेकिन मोदी आडवाणी व अन्य अनुभवी नेताओं से नहीं सीखते हैं.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus