24 मई 2019, शुक्रवार | समय 16:49:52 Hrs
Republic Hindi Logo

भगवा हुआ कोलकाता, अमित शाह के रोड शो में विरोध, बवाल, आगजनी

By लोकनाथ तिवारी | Publish Date: 5/14/2019 5:31:52 PM
भगवा हुआ कोलकाता, अमित शाह के रोड शो में विरोध, बवाल, आगजनी

रिपब्लिक डेस्क: अब यहां परिवर्तन होनेवाला है, कोलकाता के रोड शो में उमड़ी भीड़ को देखकर तो ऐसा ही लग रहा है. मंगलवार शाम चार बजे से धर्मतल्ला से निकले रोड शो में हजारों की संख्या में बीजेपी समर्थकों को देख बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने ये बातें कही. धर्मतल्ला के लेनिन सरणी से कॉलेज स्ट्रीट होते हुए यह रोड शो स्वामी विवेकानंद के आवास पर जाकर समाप्त होना था लेकिन रोड शो गंतव्य तक नहीं पहुंच सका. रोड शो के दौरान सड़क किनारे की इमारतों से लोग ने पुष्प वर्षा की. जय श्रीराम के नारे से कोलकाता गूंज उठा. बाद में रोड शो में बवाल हो गया. विद्यासागर कॉलेज में तोड़फोड़ की गयी, तीन बाइकों में आग लगा दी गयी.

रोड शो को लेकर सुबह से ही कोलकाता में विवाद होता रहा. मध्य कोलकाता के लेनिन सरणी के दोनों ओर बीजेपी के कटआउट और बैनर लगे हुए थे, जिसे चुनाव आयोग, कोलकाता नगर निगम और पुलिस की टीम ने खोलना शुरू कर दिया. इसे लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजय वर्गीय के साथ पुलिस अधिकारी की बहस भी हो गयी. बीजेपी के मंच बनाने को लेकर भी पुलिस के साथ विजय वर्गीय की बहस हुई. विजयवर्गीय ने कहा कि ममता की पुलिस गुंडागिरी कर रही है.

यह भी देखें-

कोलकाता पुलिस के अधिकारियों ने मंच स्थल पर पहुंच कर परमिशन के पेपर्स मांगे. रिपोर्ट के मुताबिक कोलकाता पुलिस ने स्टेज से जुड़े परमिशन मांगे हैं और पेपर नहीं देने पर मंच को तोड़ने को कहा है. इसे लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. बीजेपी कार्यकर्ता रैली स्थल पर अड़े हैं. अमित शाह मंगलवार उत्तरी कोलकाता में रैली करने वाले हैं. अमित शाह ने ट्वीट कर कहा है कि उत्तरी कोलकाता के धर्मतल्ला में उनका रोड शो है. अमित शाह ने कहा है कि वह धर्मतल्ला के शहीद मीनार मैदान से मानिकतल्ला के विवेकानंद हाउस तक रोड शो करेंगे.

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि कोलकाता में अमित शाह की रैली में अड़ंगेबाजी की कोशिश हो रही है. कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया है और कहा है कि अमित शाह जी की रैली में अड़ंगेबाजी, पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने भाजपा को परेशान करने के लिए प्रशासन को खुला छोड़ रखा है. अमित शाह जी की रैली में अड़चन डालने के लिए लाउडस्पीकर को पुलिस ने मुद्दा बना लिया है. ये चुनाव आचार संहिता है या ममता सरकार की हठधर्मी. कैलाश विजयवर्गीय ने अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी जारी किया है. इस वीडियो में वह कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी के साथ बात करते नजर आ रहे हैं. कोलकाता पुलिस के अधिकारी कैलाश विजयवर्गीय को बता रहे हैं कि वे आचार संहिता का पालन नहीं कर रहे हैं. कैलाश विजयवर्गीय ने वीडियो में पुलिसकर्मी के साथ बहस करते नजर आ रहे हैं.

शाह को काले झंडे दिखाये

रोड शो के दौरान जब अमित शाह का वाहन कॉलेज स्ट्रीट कलकत्ता यूनिवर्सिटी पहुंचा तो वहां दर्जनों विद्यार्थियों ने काले झंडे दिखाये और नारेबाजी भी की. वहां बड़ी संख्या में पुलिस के जवान तैनात थे. शाह के समर्थन में एबीवीपी के समर्थक भी वहां थे. एक समय तो ऐसा हुआ कि बीजेपी समर्थकों की तरफ से बोतल और पत्थर फेंके गये. पुलिस के हस्तक्षेप से कलकत्ता यूनिवर्सिटी के गेट को बंद कर दिया गया. बीजेपी समर्थक उग्र हो उठे थे. पुलिस के उनको काबू में करने के लिए भारी मशक्कत करनी पड़ी.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus