22 जुलाई 2019, सोमवार | समय 23:34:03 Hrs
Republic Hindi Logo

धारा 370 को लेकर चिंता करने की जरूरत नहींः सत्यपाल मलिक

By Republichindi desk | Publish Date: 6/13/2019 12:09:58 PM
धारा 370 को लेकर चिंता करने की जरूरत नहींः सत्यपाल मलिक

न्यूज डेस्कः केंद्र में अमित शाह के गृहमंत्री पद सम्माहलने के बाद जम्मू-कश्मीर में परिसीमन लागू करने व धारा 370 को हटाने की चर्चा ने जोर पकड़ लिया था.लेकिन गुरुवार को राज्यपाल सत्याल मलिक ने सभी इन बातों को अफवाह बताते हुए एक सिरे से नकार दिया.उन्होंने अनुच्छेद 370 और 35ए को लेकर कहा कि यह बहुत पार्टियों के घोषणापत्र में हैं जिस पर बातचीत चलती रहती है. लेकिन ऐसी कोई बात नहीं जिससे आपको फिक्र करने की जरूरत है. राज्यपाल ने कहा कि कश्मीर में भ्रष्टाचार बाकी जगहों से ज्यादा है. उसकी वजह यह है कि जो सत्ताधारी थे वह खुद ऐसे काम में शामिल थे. बड़ी मछली कोई भी हो वह बचेगी नहीं और कश्मीर को भ्रष्टाचार मुक्त किया जाएगा.

राज्यपाल ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए जो सुरक्षा चाहिए वह मिलेगी तो हम तैयार है हालांकि इस बीच मुख्य सचिव ने कहा कि चुनाव आयोग पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि अमरनाथ यात्रा समाप्त होने के बाद विधानसभा चुनावों की घोषणा की जाएगी.

पत्रकारों से उन्होंने कहा कि आगे आपको ऐसी चीजें देखने को मिलेंगी जो आपने सोची नहीं होंगी. जहां तक भ्रष्टाचार का सवाल है मैंने यहां आने के बाद दो ऐसे डील रद्द किए जिनमें 150-150 करोड़ का सौदा हुआ था. उसमें बहुत रसूखदार लोग शामिल थे.

मुझे प्रधानमंत्री को जाकर कहना पड़ा कि मैं यह डील कैंसिल कर रहा हूं. मैंने उनसे इजाजत ली और कहा कि मुझे यह कैंसल करनी होगी नहीं तो कागज पर अभी इस्तीफा दे दूंगा. मुझे किसी का डर नहीं और मैं पूरी सख्ती के साथ भ्रष्टाचार से लड़ूंगा. उदाहरण देते हुए एक एसआरओ के तहत जिन बच्चों के परिजन आतंकी कार्रवाई में मारे जाते हैं उन्हें नौकरी मिलती है. मुख्य सचिव की ओर से फाइल मेरे पास आ जाती है मैं साइन कर देता हूं. मुख्य सचिव द्वारा जारी ऑर्डर को पाने के लिए गरीब को एक लाख रुपया देना पड़ता है. अगर यहां की युवा पीढ़ी को यह यकीन दिलाया जा सके कि तुम्हारे हक पर किसी रसूखदार के बच्चे को तरजीह नहीं मिलेगी तो आधा आतंकवाद खुद खत्म हो जाएगा.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus