16 दिसम्बर 2019, सोमवार | समय 15:31:36 Hrs
Republic Hindi Logo

आईपीएस बनते ही पत्नी पर बनाया तलाक का दबाव, फिर

By लोकनाथ तिवारी | Publish Date: 10/30/2019 2:31:35 PM
आईपीएस बनते ही पत्नी पर बनाया तलाक का दबाव, फिर

रिपब्लिक हिंदी डेस्क. कई लोग ऊंचाईयों पर पहुंचते ही करीबी रिश्तों से भी किनारा कर लेते हैं. हैदराबाद की एक घटना इसे ही साबित करती नजर आती है. यहां एक व्यक्ति ने आईपीएस की परीक्षा पास करते ही पत्नी पर तलाक का दबाव बनाने लगा. उसकी इच्छा दूसरी लड़की से शादी करने की है. पत्नी ने आईपीएस अधिकारी पर शोषण और जबरन तलाक के लिए दवाब बनाने का आरोप लगाया है. 28 साल की भावना ने पुलिस को बताया कि वह पुलिस अधिकारी कोकांति महेश्वर रेड्डी के साथ कॉलेज के दिनों से रिश्ते में थीं और दोनों ने पिछले साल फरवरी में शादी की.

अधिकारी ने कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में स्नातक किया है और इसके बाद आईआईटी बॉम्बे से परास्नातक किया. दोनों के बीच रिश्ते इस साल खराब हुए. भावना का आरोप है कि जैसे ही महेश्वर रेड्डी ने सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास की उनका बर्ताव बदल गया. रेड्डी को परीक्षा में 126वीं रैंक मिला था. जबसे उनका चयन आईपीएस के लिए हुआ तब से उन्होंने भावना पर तलाक देने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया है ताकि वह दूसरी महिला से शादी कर सकें.

भावना का कहना है कि उनके पति ने शादी के बारे में अपने माता-पिता को नहीं बताया है. जब भी उनसे शादी के बारे में माता-पिता को बताने की बात कहती थी वह इसे टाल देते थे. आईपीएस के लिए चयनित होने के बाद उन्होंने बताया कि उनके माता-पिता शादी के लिए रिश्ते ला रहे हैं ये सुनकर वह हैरान रह गई.

भावना ने ट्विटर अकाउंट पर शिकायत की है. जब कुछ हफ्तों तक पुलिस ने उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की तो उन्होंने सोशल मीडिया पर आरोप लगाने शुरू कर दिए. इसके बाद हैदराबाद की रचनकोंडा पुलिस ने प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज किया. रचनकोंडा पुलिस आयुक्त महेश मुरलीधर भागवत ने इस बात से इनकार किया है कि पुलिस ने समय पर कार्रवाई नहीं की थी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus