21 नवम्बर 2019, गुरुवार | समय 16:59:21 Hrs
Republic Hindi Logo

धोनी अपनी राष्ट्रीयता बदल लें तो हमारी टीम में उनका स्वागत हैः विलियमसन

By Republichindi desk | Publish Date: 7/11/2019 11:43:49 AM
धोनी अपनी राष्ट्रीयता बदल लें तो हमारी टीम में उनका स्वागत हैः विलियमसन

न्यूज डेस्कः भारत और न्यूजीलैंड के बीच हो रहे मुकाबले में जीत कर न्यूजीलैंड ने विश्वकप में भले ही अपनी जगह बना ली हो, लेकिन धोनी के खेल से वे काफी प्रभावित हुए हैं. ऐसे में न्यूजीलैंड के कप्तान से जब पूछा गया कि अगर वह भारतीय टीम के कप्तान होते, तो क्या वह धोनी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करते, तो इसका जवाब विलियमसन ने अलग तरह से किया. विलियमसन ने कहा कि धोनी न्यूजीलैंड की ओर से खेलने के काबिल नहीं हैं, लेकिन वह विश्व स्तर के खिलाड़ी हैं. अगर मैं भारतीय कप्तान होता, तो इस स्तनर पर उनका अनुभव और भी अधिक अहम होता. दोनों दिन उन्हों‍ने टीम की मदद की. इस अभियान के दौरान वह काफी अधिक अहम थे. कीवी कप्तान ने कहा कि अगर वह अपनी राष्ट्रीयता बदलने की सोच रहे हैं? तो हम उनके सिलेक्शन पर विचार करेंगे.

भारत के अनुभवी खिलाड़ी धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ उस समय 50 रन की बनाए, जब टॉप ऑर्डर पूरी तरह से बिखर गया था. नंबर सात पर बल्ले बाजी  करते हुए उन्होंने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर 116 रन की साझेदारी की. जब वह आए थे, तब भारत को 148 रन रनों की जरूरत थी. इस जोड़ी ने अंतर को काफी कम किया. लेकिन बोल्ट ने जडेजा को केन विलियमसन के हाथों डीप में कैच आउट करवाकर और धोनी का रन आउट करके भारतीय उम्मीदों को तोड़ दिया.मैच के बाद कीवी कप्तान ने कहा कि यह शानदार सेमीफाइनल था. हम शुरुआत में कुछ विकेट चाहते थे और गेंदबाजों ने ऐसा करके भी दिखाया.

बता दें कि बुधवार को हुए भारत और न्यूजीलैंड के मुकाबले में दोनों देशों की टीम के बीच कांट की टक्कर थी. हालांकि शुरुआती दौर में भारत की टीम ज्यादा बेहतर नहीं कर पाई, लेकिन धोनी ने बैटिंग की कमान संभालते ही खेल को एक नई दिशा में ले गये. जिसके बाद भारत को धोनी से काफी उम्मीदें भी थी. वहीं दूसरी तरफ गेंदबाजी करते न्यूजीलैंड के प्लेयर भी कम नहीं थे. भारत रन न बनाये न्यूजीलैंड इसकी पूरी की पूरी कोशिश में लगे थे. खैर, जो भी हो पर कल के खेल में ये जरूर साफ हो गया कि भारतीय खिलाड़ियों ने अंत तक हिम्मत नहीं हारी. हालांकि ये एक खेल था और खेल में तो हार और जीत लगी ही रहती है. पर कल के मैच में भारत भी अपना बेहतर देने की कोशिश की.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus