16 दिसम्बर 2019, सोमवार | समय 15:12:03 Hrs
Republic Hindi Logo

जब चार तौला सोना खा गया आवारा सांड, पूरे परिवार जुटे खातिरदारी में

By Republichindi desk | Publish Date: 10/30/2019 2:15:21 PM
जब चार तौला सोना खा गया आवारा सांड, पूरे परिवार जुटे खातिरदारी में

रिपब्लिक डेस्कः क्या कभी आपने सुना है कि घर के सभी सदस्य एक सांड की खातिरदारी कर रहा है? शायद नहीं, लेकिन हरियाणा के एक घर में ऐसा ही हो रहा है. पर आश्चर्य की बात तो ये है कि लोग मजबूरी में सांड की खातिरदारी कर रहे हैं, क्योंकि सांड ने 4 तौला सोना निगल लिया है. बता दें कि मामलाहरियाणा के कालांवाली में वार्ड नंबर 6 स्थित गली खेत्रपालवाली का है. जहां एक महिला ने भूल से सब्जियों के साथ सोना घर से बाहर फेंक दिया. जिसके बाद गली में घूम रहे सांड ने सब्जियों के साथ चार तोले सोना निगल लिया. पारिवारिक सदस्यों ने सोने के आभूषणों की तलाश की तो सीसीटीवी कैमरे जांच करने के बाद पता चला कि वह सोना आवारा सांड ने सब्जियों के साथ निगल लिया है.

बताया जा रहा है कि परिवारजनों ने गलियों में घंटों घूमकर उस आवारा सांड की पहचान कर कड़ी मशक्कत से पकड़कर घर के पास खुली जगह पर बांध लिया और अब परिजनों की ओर से सांड को हरा-चारा, गुड़, केले आदि खिलाकर गोबर के माध्यम से सोना निकलवाने के लिए काफी खातिरदारी कर रहे हैं. जनकराज निवासी वार्ड नंबर 6 कालांवाली ने बताया कि बीती शुक्रवार को उसका परिवार किसी समारोह में शिरकत करके आया था. जिसके बाद उसकी पत्नी और पुत्रवधू सोने के ज्वैलरी उतारकर रसोई में कटोरी में रखकर सो गए.

इस दौरान रसोई में सब्जी काटने पर छिलकों के नीचे सोने के ज्वैलरी वाली कटोरी छिप गई. जिसे उसकी बुजुर्ग मां ने उस सब्जी के छिलकों व अन्य बची सब्जियों व फल को गली में पशुओं के लिए बनाई जगह पर डाल दिया. जिसके कुछ मिनट बाद फिर जब उसकी बुजुर्ग मां गली में खड़ी थी तो उसकी नजर सोने के चमकते टप्स पर पड़ी तो उन्होंने वहां से टप्स को उठाकर परिवारजनों को दिखाया तो उन्हें पता चला कि रसोई में तो उन्होंने सोने के ज्वैलरी रखी थी. लेकिन रसोई में जाकर देखा तो वहां पर ज्वैलरी नहीं थी.

जिसके बाद उन्होंने घर में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की तो पता चला कि सोने की ज्वैलरी सब्जियों के कचरे के साथ बाहर फेंक दी और बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच में एक आधी पूंछ कटे सांड ने निगला हैं. इसके बाद परिजनों ने आधी पूंछ कटे होने की निशानी पर कई गलियों में सांड की तीन घंटे तलाश की.

वहीं, सांड के मिलने के बाद विकल्प के तौर पर हिसार के पशु अस्पताल में जाकर पहले उसके पेट का एक्स-रे आदि करवाकर जांच करवा लो कि क्या उसके पेट में सोना है. यदि है तो ऑपरेशन के माध्यम से उसके पेट से सोना निकाला जा सकता है. लेकिन ऑपरेशन के बाद पशु की जान जाने का भी खतरा रहता है. जिस पर परिजनों ने बताया कि वह पहले विकल्प से ही सोने निकालने का प्रयास करेंगे. यदि फिर भी सोना नहीं निकलता तो वे दूसरे विकल्प का सहारा नहीं लेगें. क्योंकि वह नहीं चाहते कि सोने के लिए किसी पशु की जान जाए. हालांकि अब तक ये पता नहीं चल पाया है कि सांड के पेट से सोना निकला या नहीं.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus