15 दिसम्बर 2019, रविवार | समय 19:48:20 Hrs
Republic Hindi Logo

क्या 80 घंटे के सीएम ने केंद्र को लौटाये 40,000 करोड़, फडणवीस ने किया इनकार

By लोकनाथ तिवारी | Publish Date: 12/2/2019 11:52:13 AM
क्या 80 घंटे के सीएम ने केंद्र को लौटाये 40,000 करोड़, फडणवीस ने किया इनकार

रिपब्लिक हिंदी डेस्क: बीजेपी सांसद अनंत हेगड़े ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस 80 घंटे के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने का नाटक इसलिए किया कि केन्द्र सरकार को 40,000 करोड़ रुपये लौटा सकें. इन बयान पर अब राजनीति गहरा गयी है. एक तरफ देवेंद्र फडणवीस ने इसे सिरे से नकार दिया है, वहीं शिवसेना ने इसकी जांच कराने की मांग की है. फडणवीस ने कहा कि सांसद ने बेबुनियाद बयान दिया है. बुलेट ट्रेन के लिए केंद्र ने कोई पैसा राज्य सरकार को नहीं दिया. राज्य को केवल जमीन देनी है, बाकी काम केंद्र सरकार का है.

गौरतलब है कि हेगड़े ने कहा कि आप सभी जानते हैं कि महाराष्ट्र में हमारा आदमी 80 घंटे के लिए सीएम बना. फिर फडणवीस ने इस्तीफा दे दिया. उसने यह नाटक क्यों किया? क्या हमें नहीं पता था कि हमारे पास बहुमत नहीं है और फिर भी वह सीएम बने. यह सवाल हर कोई पूछ रहा है. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने लगभग 40,000 करोड़ रुपये महाराष्ट्र को दिए थे. उन्हें पता था कि अगर कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना की सरकार सत्ता में आती है तो वह विकास के लिए धन का दुरुपयोग करेगी. इसलिए यह तय किया गया कि एक ड्रामा किया जाएगा. फडणवीस सीएम बने और 15 घंटे में वह 40,000 करोड़ रुपये केन्द्र को वापस कर दिए.

धर महाराष्ट्र विधानसभा में रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शायराना अंदाज में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर पलटवार किया. उन्होंने शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के विधायकों को अध्यक्ष के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि समंदर हूं लौटकर वापस आऊंगा.

चुनाव से पहले दिए गए नारे मैं वापस लौटूंगा पर तंज कसने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री ने स्वीकार किया कि उन्होंने ऐसा कहा, लेकिन इसके लिए समय देना भूल गए थे. उन्होंने कहा कि लेकिन मैं आपको एक बात का आश्वासन दे सकता हूं, आपको कुछ समय इंतजार करने की जरूरत है. फडणवीस ने एक शायरी ट्वीट करते कहा कि ‘मेरा पानी उतरते देख किनारे पर घर मत बना लेना, मैं समंदर हूं लौटकर वापस आऊंगा.’

उन्होंने कहा कि मैंने पिछले पांच सालों में न केवल कई परियोजनाओं की घोषणा की है बल्कि इन पर काम भी शुरू किया गया है. आप नहीं जानते, मैं उनका उद्घाटन करने के लिए वापस आ सकता हूं. फडणवीस ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे फसल नुकसान के लिए किसानों को प्रति हेक्टेयर 25,000 रुपये दिए जाने की पहले जो मांग करते थे, उसे अब उन्हें पूरा करना चाहिए.


 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus