10 दिसम्बर 2019, मंगलवार | समय 15:24:22 Hrs
Republic Hindi Logo

महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता शिवसेना को समर्थन देना ठीक मानते हैं

By Republichindi desk | Publish Date: 11/2/2019 1:20:49 PM
महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता शिवसेना को समर्थन देना ठीक मानते हैं

न्यूज डेस्क : महाराष्ट्र सरकार बनाने के लेकर भाजपा-शिवसेना के बीच तकरार जारी है. इस बीच अब महाराष्ट्र कांग्रेस के एक नेता हुसैन दलवई ने सोनिया गांधी को पत्र लिख कर कहा है कि अगर शिवसेना को समर्थन देकर सरकार बनाने का मौका मिले तो समर्थन देना चाहिए. उन्होंने आगे लिखा कि अगर हम ऐसा नहीं करते हैं तो बीजेपी खरीद-फरोख्त करके सरकार बना लेगी.

इस बीच शरद पवार अपना नासिक दौरा बीच में छोड़कर मुंबई आ रहे हैं, जहां वो पार्टी के नेताओं से उनकी राय लेंगे. सोमवार को सोनिया गांधी से उन्हें मिलना है. दूसरी तरफ, इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि उद्धव ठाकरे की शरद पवार से फ़ोन पर कोई बातचीत हुई है.

मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए सवाल उठ रहा है कि क्या शरद पवार किंगमेकर बन सकते हैं? एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने कहा कि अगर बीजेपी शिवसेना सरकार नहीं बनी तो उनकी पार्टी अपना कर्तव्य निभाएगी.

गौरतलब है कि चुनाव परिणाम को आए कई दिन बीत चुके हैं, लेकिन अभी भी महाराष्ट्र में सरकार बनती नहीं दिख रही. दरअसल, शिवसेना और बीजेपी  अब आपस में ही उलझ गए हैं. शिवसेना इस बात पर अड़ गई है कि पहले 50-50 फ़ॉर्मूला तय हुआ था, अब उसी के अनुसार आगे बढ़ना चाहिए. हालांकि बीजेपी इसपर राजी नहीं है.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus