22 सितम्बर 2019, रविवार | समय 13:38:04 Hrs
Republic Hindi Logo

पंजाबः रविदास मंदिर तोड़ने के विरोध में राज्य बंद का ऐलान

By Republichindi desk | Publish Date: 8/13/2019 1:30:43 PM
पंजाबः रविदास मंदिर तोड़ने के विरोध में राज्य बंद का ऐलान

रिपब्लिक डेस्कः दिल्ली में गुरु रविदास मंदिर तोड़ने के विरोध में मंगलवार को पंजाब में रविदासिया समाज ने राज्य बंद का ऐलान किया है. साथ ही मामले को लेकर सूबे की सरकार ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए हैं. प्रदेश के सभी जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. साथ ही सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. इसके अलावा एहतियात के तौर पर जालंधर, होशियारपुर, कपूरथला और गुरदासपुर के सारे शिक्षण संस्थान को बंद कर दिया गया है.

उक्त मामले में पटियाला प्रशासन ने कहा है कि यहां पर स्थिति नियंत्रण में है. इसलिए यहां पर छुट्टी की जरूरत नहीं है. पटियाला के डीसी कुमार अमित ने कहा है कि यहां पर सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त किए गए हैं. वहीं नवाशहर में भी छुट्टी का ऐलान नहीं किया गया है. वहीं अमृतसर में सरकारी संस्थान खुले हुए हैं लेकिन कुछ प्राइवेट स्कूल मंगलवार को भी बंद हैं. इस बीच पंजाब सरकार में मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और अरुणा चौधरी ने सोमवर को ऐतिहासिक मंदिर को गिराए जाने के फैसले को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का एजेंडा करार दिया. साथ ही उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर दुख और गुस्सा भी जताया.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश बाद नई दिल्ली के तुगलकाबाद में श्री गुरु रविदास जी का प्राचीन मंदिर तोड़ने का मामला पंजाब में एक बड़ा मुद्दा बन गया है. इसको लेकर राज्य के कई शहरों में जमकर प्रदर्शन हुए. वहीं संगठनों द्वारा पंजाब बंद के ऐलान के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी से दखल की अपील भी की थी.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus