17 अक्तूबर 2019, गुरुवार | समय 20:46:03 Hrs
Republic Hindi Logo

टॉप की एक्ट्रेस थी परवीन बॉबी

By Republichindi desk | Publish Date: 4/4/2019 1:36:47 PM
टॉप की एक्ट्रेस थी परवीन बॉबी

रिपब्लिक डेस्क : बॉलीवुड के ग्लैमरस जीवन के पीछे की गमगीन और बदबूदार सच्चाई एक दिन जब लोगों को सामने आयी तो लोग हतप्रभ रह गये. एक अभिनेत्री जो काफी बोल्ड और बिंदास थीं. कभी बॉलीवुड में उनका जलवा था. एक दिन उनके फ्लैट से बदबू आते देख लोगों को पता चला कि उनकी मौत हो गयी है. यहां हम बातें कर रहे हैं अपने दौर की ब्यूटीफूल और पॉपुलर एक्ट्रेस परवीन बॉबी की. एक अभिनेत्री जो काफी बोल्ड और बिंदास थीं और कभी बॉलीवुड में उनका जलवा था एक दिन गुमनाम मौत की शिकार हुईं.

परवीन का जन्म 4 अप्रैल 1949 को गुजरात के जूनागढ़ में हुआ था. आपको बता दें परवीन बॉबी का पूरा नाम परवीन वली मोहम्मद अली खान बॉबी था.70-80 के दशक में सलवार-सूट में लिपटी हीरोइनों के बीच खुले बाल, हाथ में सिगरेट और मिनी स्कर्ट पहने ग्लैमर्स अंदाज की मल्लिका परवीन बॉबी अमर अकबर एंथोनी और नमक हलाल और शान जैसी सुपरहिट फिल्मों से चर्चा में आईं. खूबसूरत और टैलेंटेड परवीन ने साल 1972 में मॉडलिंग से अपने कैरियर की शुरुआत की और जल्दी ही उन्हें फिल्मों में काम मिल गया और इस तरह से साल 1973 की फिल्म चरित्रम में वो पहली बार सिल्वर स्क्रीन पर नजर आईं. इस बिंदास हीरोइन को 1976 में टाइम मैगजीन ने अपने कवर पेज पर जगह दी थी.


परवीन बॉबी अहमदाबाद यूनिवर्सिटी में पढ़ाई भी पूरी कर रही थीं कि इसी दौरान प्रसिद्ध निर्माता निर्देंशक बीआर इशारा की नजर उन पर पड़ी. कहा जाता है कि उस वक्त उन्होंने मिनी स्कर्ट पहनी हुई थी और हाथ में सिगरेट थी. इशारा उनसे इतने प्रभावित हो गए कि उन्होंने तुरंत अपनी फिल्म के लिए साइन कर लिया. 1974 में रिलीज हुई फिल्म मजबूर बॉबी की पहली हिट फिल्म थी जिसमें उनके साथ अमिताभ बच्चन थे.

परवीन ने शादी नहीं की थी, लेकिन उनके कई लोगों के साथ उनके अफेयर थे. इनमें महेश भट्ट, कबीर बेदी और डैनी डेनजोगपा भी शामिल हैं. उनके और अमिताभ बच्चन के बीच भी रिलेशन होने की अफवाहें उड़ी थीं. यही नहीं एक दौर में उन्होंने अमिताभ बच्चन पर आरोप भी लगाए थे, लेकिन बाद में साफ हुआ कि यह सब उनकी बीमारी के वजह से था. महेश भट्ट ने परवीन बॉबी के जीवन पर वो लम्हें बनाई थी.

परवीन बॉबी को जीवन में अकेलेपन और निराशा ने उन्हें अपना जल्दी ही शिकार बना लिया था. सफलता के चरम पर वह मनोरोग का शिकार हो गईं.
बीमारी के बाद अकेलेपन ने धीरे-धीरे परवीन बॉबी को अंदर से खाना शुरू कर दिया और पर्दे पर धूम मचाने वाली बोल्ड गर्ल, दुनिया से ऐसे विदा हुई कि किसी को कुछ पता ही नहीं चला.

2005 में मुंबई स्थित उनके फ्लैट के बाहर दूध और समाचारपत्र पड़े देख लोगों ने दरवाजे को खुलवाया तो पता चला कि दिलों में राज करने वाली यह अभिनेत्री दुनिया छोड़कर चली गई है. भले ही परवीन बॉबी दुनिया से चली गईं लेकिन वो हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेंगी.

 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus