18 नवम्बर 2019, सोमवार | समय 03:50:25 Hrs
Republic Hindi Logo

विरोध के बाद रेलवे स्टेशन से हटा केले की बिक्री से बैन

By Republichindi desk | Publish Date: 8/29/2019 1:10:37 PM
विरोध के बाद रेलवे स्टेशन से हटा केले की बिक्री से बैन

न्यूज डेस्कः उत्तरी रेलवे के अधिकारियों ने विक्रेताओं और यात्रियों के विरोध के बाद लखनऊ स्थित चारबाग रेलवे स्टेशन पर केले की बिक्री पर लगे प्रतिबंध को हटा लिया है. उत्तरी रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि प्लैटफॉर्म पर गंदगी न फैले इसलिए विक्रेताओं को दो दिनों के लिए केले बेचने की अनुमति नहीं दी गई थी.

अधिकारियों ने कहा कि यह कोई प्रतिबंध नहीं था, जैसा कि मीडिया के एक वर्ग द्वारा दिखाया गया. यह स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए स्टेशन पर आए अधिकारियों के समक्ष स्टेशन की एक साफ तस्वीर पेश करने के लिए रोक लगाई गई थी.

सीनियर डिविजनल कमर्शल मैनेजर (डीसीएम), एनआर (लखनऊ) जगतोष शुक्ला ने बताया कि केले की बिक्री स्टेशन पर बहाल कर दी गई है. हमने विक्रेताओं से स्वच्छता सर्वेक्षण पूरा होने तक केले नहीं बेचने के लिए कहा था. ऐसा देखा गया है कि प्लेटफॉर्मों पर लोगों की केले के छिलके फेंकने की आदत है, जिससे गंदगी फैलती है.

वहीं केले की बिक्री पर प्रतिबंध के बाद यात्रियों ने कहा था कि केलों की जगह पानी की बोतलों और पैक किए हुए स्नैक्स पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि केले के छिलके जैविक होते हैं और यह पर्यावरण के लिए नुकसानरहित होते हैं बल्कि इसके अलावा यह गरीबों के लिए पोषण का एक सस्ता स्रोत है.

 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus