16 दिसम्बर 2019, सोमवार | समय 16:35:33 Hrs
Republic Hindi Logo

CP अमूल्य पटनायक के सामने क्यों लगा किरण बेदी के पक्ष में नारा

By Republichindi desk | Publish Date: 11/5/2019 6:09:06 PM
CP अमूल्य पटनायक के सामने क्यों लगा किरण बेदी के पक्ष में नारा

न्यूज डेस्क. दिल्ली पुलिस के नाराज जवानों को संबोधित करने के लिए मंगलवार दोपहर को दिल्ली पुलिस के कमिश्नर अमूल्य पटनायक सामने आए, लेकिन उन्हें यहां भी विरोध का सामना करना पड़ा. प्रदर्शन कर रहे जवानों ने अमूल्य पटनायक के सामने नारे लगाए हमारा CP कैसा हो, किरण बेदी जैसा हो. दरअसल इसके पीछे वजह है. दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच भिड़ंत का यह पहला मामला नहीं है.1988 में तीस हजारी कोर्ट परिसर में ही वकीलों और पुलिस वालों के बीच जमकर संघर्ष हुआ था.

किरण बेदी उस समय पुलिस में डीसीपी थीं और उन्होंने पुलिस वालों का साथ दिया था. 1988 में तीस हजारी कोर्ट परिसर में विवाद के बाद लाठी चार्ज कर वकीलों को भी पीटा गया था. तब किरण बेदी ने पुलिस वालों का पक्ष लिया था, इसलिए आज ये पुलिस वाले किरण बेदी के नाम का नारा लगाए इसके अलावा दीपक मिश्रा जैसे पुलिस अफसर की मांग उठ रही है.

दिल्ली पुलिस ट्रैफिक की मुखिया रहने के दौरान किरण बेदी ने बेहद निडर होकर काम किया. इसकी सराहना देश के बाहर तक हुई और उन्हें पुलिस महकमे में बेहतर काम के लिए मैगसेस पुरस्कार तक मिला. पुलिसवालों का मानना है कि वकीलों ने पुलिसवालों के साथ ज्यादती की, पीटा गया, लगातार हम पर ही हमला हो रहा है और हमें ही रोका गया है. कुछ पुलिसवालों का यह भी मानना है कि शनिवार के बाद भी पुलिसवालों पर हमले जारी हैं. इस बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. पुलिसकर्मियों का कहना है कि अगर यह वीडियो सही है तो इससे हमारे बच्चों और परिवार पर क्या असर पडे़गा ?

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus