23 सितम्बर 2019, सोमवार | समय 22:10:32 Hrs
Republic Hindi Logo

VIDEO: जब पीएम मोदी ने रूस में सोफे पर बैठने से किया इनकार

By लोकनाथ तिवारी | Publish Date: 9/6/2019 11:57:08 AM
VIDEO: जब पीएम मोदी ने रूस में सोफे पर बैठने से किया इनकार

रिपब्लिक डेस्क: पीएम नरेंद्र मोदी जहां जाते हैं, अपनी छाप छोड़े बिना नहीं रहते. रूस के व्लादिवोस्तोक में क्या छोटे क्या बड़े सभी नेताओं के साथ मोदी ऐसे मिले जैसे उनके साथ सालों का गहरा नाता हो. अपनी सदाशयता और डाउन डू अर्थ आदतों से भी अधिकारी और राजनेता मोदी के फैन हो जाते हैं. रूस के व्लादिवोस्तोक में ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम (ईईएफ) की बैठक के दौरान एक अनोखा वाकया सामने आया. गुरुवार को फोटो सेशन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए सोफा रखा गया था, जबकि अन्य लोगों के लिए कुर्सियां थीं. मोदी ने सोफे पर बैठने से इनकार कर दिया क्योंकि उनको अपने लिए विशेष व्यवस्था मंजूर नहीं था.

वीडियो देखें-

मोदी के सोफे पर बैठने से इनकार करने पर अफसरों ने उनके लिए और लोगों की तरह ही कुर्सी रखवाई. इस वीडियो को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया है. सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है. गोयल ने लिखा है मोदी जी की सरलता का उदाहरण आज पुनः देखने को मिला, उन्होंने रूस में अपने लिए की गई विशेष व्यवस्था को हटवा कर अन्य लोगों के साथ सामान्य कुर्सी पर बैठने की इच्छा जाहिर की.

एक यूजर ने कहा, ‘‘यह अच्छी प्रतिक्रिया थी. इसकी तारीफ में हमारे पास शब्द नहीं है. इसमें उनकी सादगी दिखाई देती है.’’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘‘हमारे पास एक उदार और गंभीर प्रधानमंत्री है. वे जमीन से जुड़े हैं.’’

एक यूजर ने ट्वीट किया, ‘‘मोदी जी की सादगी उन्हें दुनिया का सबसे सम्मानित नेता बनाती है. वे जो संदेश देना चाहते हैं, वह उनकी बात में स्पष्ट रहता है. वे जानते हैं कि देश के लिए क्या बेहतर है. वे लोगों के लिए तो बहुत विनम्र हैं, लेकिन देश को नुकसान पहुंचाने वालों के लिए बहुत सख्त.’’

प्रधानमंत्री मोदी दो दिन के दौरे पर रूस के व्लादिवोस्तोक गए थे. यहां ईईएफ समिट में गुरुवार को उन्होंने कहा कि भारत सुदूर पूर्व (फार ईस्ट) के विकास के लिए एक बिलियन डॉलर (करीब 7200 करोड़ रुपए) देगा. भारत की एक्ट ईस्ट पॉलिसी आर्थिक कूटनीति के नए आयाम स्थापित करेगी. मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे समेत कई नेताओं से मुलाकात की.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus