23 अक्तूबर 2019, बुधवार | समय 07:20:46 Hrs
Republic Hindi Logo

घर से भागी किशोरी, सेक्स रैकेट में ऐसी फंसी कि जीवन नर्क बन गया

By लोकनाथ तिवारी | Publish Date: 10/3/2019 5:09:09 PM
घर से भागी किशोरी, सेक्स रैकेट में ऐसी फंसी कि जीवन नर्क बन गया

रिपब्लिक हिंदी डेस्क: कोई भी माता-पिता अपनी संतान का भला ही चाहता है, लेकिन किशोर-किशोरी बच्चों को मां-बाप की डांट नागवार गुजरती है. उनको तो पैरेंट्स विलेन लगते हैं. फिल्मों और सीरियलों को देखकर अलग ही दुनिया में विचरण करनेवाले ये बच्चे-बच्चियां जब गलत कदम उठाते हैं तो ऐसी दलदल में धंस जाते हैं जिससे निकलना मुश्किल हो जाता है. ऐसी ही घटना मध्य प्रदेश के राबर्ट्सगंज में हुई, जहां मां-बाप की डांट सुनकर किशोरी घर से भाग निकली और सेक्स रैकेट में जा फंसी.

कोतवाली प्रभारी मिथिलेश मिश्रा ने बताया कि पड़ोसी प्रदेश मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिला की एक नाबालिग करीब एक महीने पहले अपने मां-बाप की डांट से क्षुब्ध होकर  घर से भाग निकली और राबर्ट्सगंज पहुंच गई. यहां स्टेशन पर उसे तीन महिलाएं मिलीं. उसे बरगला कर अपने घर चोपन थाना क्षेत्र के एक गांव में ले गईं. वहां एक अन्य महिला को सुपुर्द कर दिया. ये महिला उससे घर का काम करवाती थीं. उसके कहीं आने-जाने नहीं देती थी. श्री मिश्रा के अनुसार युवती का कहना है कि तीनों महिलाएं दो-तीन दिन पर उसे राबर्ट्सगंज के किसी होटल या घर में ले जाती थीं. वहां पर उसे नशीला पदार्थ खिलवाकर देह व्यापार करवाती थीं.

महिलाओं के चंगुल से उसने कई बार भागने का प्रयास किया. 24 सितंबर को तीनों महिलाएं उसको लेकर राबर्ट्सगंज के एक होटल में गई थीं. यहां से वह किसी तरह भाग कर राबर्ट्सगंज रेलवे स्टेशन पहुंची. वहां किसी की मदद से उसने सौ नंबर पर फोन किया. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला जानने के बाद चाइल्ड हेल्प लाइन पर फोन कर दिया.

वहां से आए लोगों के सुपुर्द कर दिया. हेल्प लाइन वाले उसे अपने साथ ले गए और बाल सुधार गृह में रखवाया. उधर, होटल से तीनों महिलाओं को भी पकड़ लिया गया. उन्हें महिला सुधार गृह भेज दिया गया. उसके बाद मामले की जांच चाइल्ड हेल्प लाइन की टीम ने की. जांच में मामला सही पाए जाने पर बुधवार को पीड़िता की तहरीर और हेल्प लाइन की जांच रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया. साथ ही तीनों महिलाओं को गिरफ्तार भी कर लिया गया.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus