26 मार्च 2019, मंगलवार | समय 03:57:16 Hrs
Republic Hindi Logo

शत्रुघ्न सिन्हा और कीर्ति आजाद की सीट वही होगी लेकिन पार्टी हो सकती है कांग्रेस

By Republichindi desk | Publish Date: 1/7/2019 4:21:23 PM
शत्रुघ्न सिन्हा और कीर्ति आजाद की सीट वही होगी लेकिन पार्टी हो सकती है कांग्रेस

न्यूज़ डेस्क. लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी अपने दोनों सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और कीर्ति आजाद को टिकट नही देगी तय है. तय यह भी है कि यह दोनों अपनी पुरानी सीट से ही चुनाव लड़ेंगे. तय यह भी है कि यह दोनों ही महागठबंधन के ही उम्मीदवार होंगे. सिर्फ यह तय नही है कि पार्टी कौन सी होगी जिसके चुनाव चिन्ह पर यह मैदान में होंगें. रिपब्लिक हिंदी सूत्रों के अनुसार दोनों ही कांग्रेस के टिकट पर महागठबंधन के उम्मीदवार होंगें. शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब से और कीर्ति आजाद दरभंगा से कांग्रेस के उम्मीदवार होंगें.

शत्रुघ्न सिन्हा का लालू यादव परिवार के हर सदस्य से निजी व व्यक्तिगत सम्बन्ध है. लालू यादव से मिलने रांची भी जा चुके हैं. ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि वह आरजेडी की टिकट से चुनाव लड़ेंगें. जबकि हकीकत यह है कि शत्रुघ्न सिन्हा के व्यक्तित्व को देखते हुए आरजेडी जैसी पार्टी में वह कम्फ़र्टेबल नही रह सकते. ऐसे में वह राष्ट्रीय पार्टी में रहना चाहेंगे व विकल्प है कांग्रेस. हालांकि जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि फिलहाल मुझे मेरे परिवार ने 14 जनवरी तक किसी तरह की औपचारिक घोषणा न करने की सलाह दी है. इसलिए अभी इस बारे में बात करना सही नहीं है, लेकिन लालूजी और उनके परिवार के लिए मेरी निकटता और प्रियता कोई रहस्य नहीं है.

कीर्ति आजाद का परिचय बीजेपी के बागी सांसद के साथ साथ क्रिकेटर का भी है. वैसे बीजेपी में यह भी कभी कम्फ़र्टेबल नही रहे. दरअसल, इनका परिवार कांग्रेसी पृष्ठभूमि का रहा है. इनके पिता स्व भागवत झा आज़ाद केंद्रीय मंत्री और बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. ऐसे में कांग्रेस पार्टी से इनके परिवार का वर्षों पुराना नाता व सम्बन्ध रहा है.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus