21 नवम्बर 2019, गुरुवार | समय 17:28:31 Hrs
Republic Hindi Logo

सांवरमल भीमसरिया की हिन्दुस्थान क्लब में संदेहास्पद मौत

By लोकनाथ तिवारी | Publish Date: 7/3/2019 2:26:41 PM
सांवरमल भीमसरिया की हिन्दुस्थान क्लब में संदेहास्पद मौत

रिपब्लिक डेस्क: कोलकाता नगर निगम के पूर्व कांग्रेस पार्षद एवं वरिष्ठ समाजसेवी सांवरमल भीमसरिया की बुधवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी. वे 74 वर्ष के थे. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, श्री भीमसरिया बुधवार की सुबह रोज की तरह टहलने के लिए विक्टोरिया मेमोरियल मैदान गए. वहां से वह शरत बोस रोड स्थित हिन्दुस्थान क्लब पहुंचे और 10 वें तल्ले पर जाकर छलांग लगा दी.

गिरते ही उनकी मौत हो गयी. उनके पार्थिव शरीर को पोस्ट मार्टम के लिए ले जाया गया है. पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है. वे कांग्रेस के समर्पित सिपाही रहे. 1984 में उन्होंने कोलकाता नगर निगम के वार्ड 43 से चुनाव जीता और पार्षद बने. वे बोरो चेयरमैन भी रहे. स्व. भीमसरिया राजस्थान में रतननगर के निवासी थे. लम्बे समय तक वे सामाजिक कार्यों में सक्रिय रहे. राणीसती दादी के अनन्य भक्त भीमसरिया कलकत्ता मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष थे.

सांवरमल एक सुवक्ता थे. भीमसरिया स्वभाव से अत्यन्त सरल, मिलनसार व मृदुभाषी थे. हर किसी के साथ उनके अच्छे सम्बन्ध रहे. शेर शायरी व कविताओं के वे बड़े शौकीन थे. उन्होंने राजस्थान की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि से जुड़े विषयों पर कुछ पुस्तकें भी लिखीं थीं. पिछले कुछ वर्षों से वे सामाजिक जीवन से कटे हुए थे. राजनीतिक जीवन में भी वे वर्षों से सक्रिय नहीं थे. उनके निधन पर कोलकाता के राजनैतिक व सामाजिक क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गयी है. कोलकाता के विभिन्न समाज से जुड़े लोगों ने सांवरमल के निझन पर शोक जताया है.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus