23 सितम्बर 2019, सोमवार | समय 21:24:22 Hrs
Republic Hindi Logo

अधेड़ रिक्शावाला बन गया फेसबुक पर जवान IPS और फंसा ली सैकड़ों लड़कियां

By लोकनाथ तिवारी | Publish Date: 9/4/2019 11:42:52 AM
अधेड़ रिक्शावाला बन गया फेसबुक पर जवान IPS और फंसा ली सैकड़ों लड़कियां

रिपब्लिक डेस्क: अधेड़ रिक्शेवाले का कारनामा देख बॉलीवुड के हीरो भी शरम से पानी मांगने लगेंगे. सब फेसबुक की महिमा है. 52 साल के रिक्शेवाले ने IPS का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर सैकड़ों लड़कियों को फंसा लिया. उनसे चैट करता. रोमांस करता. आई लव यू कहता, यहीं नहीं उनको शादी का प्रस्ताव भी दिया, जिसे लड़कियों ने सहर्ष स्वीकार भी कर लिया. यह घटना विदेश की नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के बरेली की है. रिक्शावाला दसवीं तक भी पढ़ा नहीं है लेकिन सोशल साइट्स पर लोगों की कैसे मति मारी जाती है, उसका यह जीता जागता उदाहरण है.

पुलिस के अनुसार उत्तर प्रदेश के बरेली से ऐसी खबर आई जिसने सुनकर हर कोई हैरान है. एक रिक्शा चालक ने फेसबुक पर हजारों लड़कियों को फंसाया. रिक्शा चालक का नाम जावेद है. उसकी उम्र 52 है. पकड़े जाने के बाद उसने पुलिस के सामने इस बात का खुलासा किया. 52 साल के रिक्शेवाले ने बनाया IPS की फर्जी फेसबुक अकाउंट, हजारों लड़कियों को फंसाया.उत्तर प्रदेश के बरेली से ऐसी खबर आई जिसने सुनकर हर कोई हैरान है. एक रिक्शा चालक ने फेसबुक पर आईपीएस नुरूल हसन की फोटो लगाई और देखते ही देखते तीन हजार से ज्यादा लड़कियों ने उसे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज डाली. फिर क्या था रिक्शेवाले ने आईपीएस की तस्वीर के पीछे छिपकर लड़कियों से खूब चैट की और अपने चंगुल में फंसा लिया.

रिक्शा चालक का नाम जावेद है. उसकी उम्र 52 है. जावेद के परिवार में उसकी पत्नी और एक जवान बेटा भी है. पत्नी भी पति की हरकतों से काफी परेशान थी. इसी हरकतों के चलते पत्नी जावेद के कई फोन तोड़ चुकी है. लेकिन जावेद तब भी लड़कियों से चैट करता रहा. 52 वर्षीय जावेद हाई स्कूल फेल है, लेकिन उसे थोड़ी बहुत अंग्रेजी आती थी. उसे फेसबुक चैट में अंग्रेजी का फायदा हुआ और लड़कियों से बात करना शुरू कर दिया. पुलिस ने जब जावेद के मोबाइल पर फेसबुक चैट देखी तो वो भी हैरान रह गई. कई लड़कियों को वो शादी के लिए भी कह चुका था. वह लड़कियों को आई लव यू के मैसेज भी भेजा करता था. लड़कियां भी उसे आई लव यू इमोजी भेजती थीं. पुलिस ने पूछताछ के बाद उसे हिरासत में लेकर केस दर्ज कर लिया गया है. जावेद को कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया.

पकड़े जाने के बाद जावेद ने पुलिस को बताया कि नुरूल हसन की फोटो फेसबुक पर डीपी के तौर पर लगाई थी. गौरतलब है कि नुरूल हसन 2015 बैच के IPS अधिकारी हैं. उनके IPS बनने की कहानी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रही थी. बहरहाल, जावेद को बरेली के इज्जतनगर पुलिस थाने लाया गया. उसने बताया- 'मेरा फेसबुक अकाउंट है, जिसमें करीब 500 दोस्त थे. मैंने जैसे ही प्रोफाइल फोटो पर आईपीएस नुरूल हसन की फोटो लगाई तो खूब फ्रेंड रिक्वेस्ट आईं. कुछ ही दिन में मेरे अकाउंट में 5 हजार दोस्त हो गए, जिसमें करीब 3 हजार दोस्त लड़कियां थीं.' देश के हर कोने से उसे शादी के प्रस्ताव आने लगे. लड़कियों को लगता था कि वो आईपीएस नुरूल हसन से बात कर रही हैं.


 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus