24 अगस्त 2019, शनिवार | समय 16:44:23 Hrs
Republic Hindi Logo

प्रियंका आयी एक्शन में, रॉबर्ट वाड्रा सांसत में

By लोकनाथ तिवारी | Publish Date: 2/7/2019 5:06:39 PM
प्रियंका आयी एक्शन में, रॉबर्ट वाड्रा सांसत में

नयी दिल्ली: एक तरफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पार्टी को मजबूत करने के लिए एक्शन में आ गयी हैं, दूसरी तरफ मनी लॉन्ड्रिंग केस में उनके पति रॉबर्ट वाड्रा से लगातार पूछताछ की जा रहा है. कांग्रेस महासचिवों की बैठक में प्रियंका को ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बैठे हुए देखा गया. कांग्रेस मुख्यालय में भी प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया को एक ही कमरा आवंटित किया गया है. कांग्रेस इससे यह संदेश देने की कोशिश कर रही है कि भले ही प्रियंका गांधी राहुल की बहन हों, मगर पद और कद में वह ज्योतिरादित्य सिंधिया के बराबर ही हैं.

ईडी की पूछताछ बुधवार से ही जारी है. गुरुवार को भी दो राउंड में पूछताछ हुई. ईडी के अधिकारियों ने सुबह करीब दो घंटे तक और लंच ब्रेक के बाद भी दो घंटे से अधिक पूछताछ की. बुधवार को ईडी ने करीब 6 घंटे तक वाड्रा से पूछताछ की थी. वाड्रा गुरुवार सुबह विदेश में कथित तौर पर अवैध संपत्ति रखने के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में दूसरी बार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए.

वह सुबह करीब 11 बजकर 25 मिनट पर मध्य दिल्ली के जामनगर हाउस में ईडी दफ्तर पहुंचे. इससे एक घंटे पहले उनके वकीलों की टीम वहां पहुंची. वाड्रा से बुधवार को 6 घंटे की पूछताछ के बाद सवाल-जवाब का यह दूसरा राउंड था. ईडी के अधिकारियों के मुताबिक ब्रिटेन में अचल संपत्ति हासिल करने के संबंध में उनसे और सवाल पूछने की जरूरत थी. ईडी के मुताबिक वाड्रा का बयान मनी लॉन्ड्रिंग निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया जाएगा, जैसे कि बुधवार को किया गया था. मामले के जांच अधिकारी समेत ईडी के तीन अधिकारियों की टीम ने उनसे दर्जनों सवाल पूछे.

वाड्रा की पत्नी प्रियंका गांधी बुधवार को जामनगर हाउस स्थित एजेंसी के दफ्तर के बाहर तक उनके साथ गई थीं. वहां से प्रियंका गांधी कांग्रेस मुख्यालय पहुंची  साथ ही बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता वहां जमा हो गए और 'प्रियंका गांधी जिंदाबाद', प्रियंका नहीं ये आंधी है, दूसरी इंदिरा गांधी है', प्रियंका गांधी आई है, नयी रोशनी लाई है' के नारे लगाये.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus