23 अक्तूबर 2019, बुधवार | समय 05:13:29 Hrs
Republic Hindi Logo

बिहार में पांच IPS समेत 17 DSP का तबादला, जानिये कौन कहां गया

By Republichindi desk | Publish Date: 10/2/2019 11:48:23 AM
बिहार में पांच IPS समेत 17 DSP का तबादला, जानिये कौन कहां गया

न्यूज डेस्कः कानून व्यवस्था की बदहाल स्थिति से जूझती बिहार सरकार ने बड़े पैमाने पर IPS और DYSP रैंक के अधिकारियों का तबादला कर दिया है. गृह विभाग ने तबादले के आदेश जारी कर दिया.सूची के अनुसार पांच प्रशिक्षु आईपीएस, 17 पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) को भी इधर-उधर किया गया. इनमें कुछ अनुमंडल पुलिस अधिकारियों (एसडीपीओ) के तबादले भी शामिल हैं.

सहायक पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात आइपीएस हृदय कांत को एसडीपीओ सासाराम बनाया गया है. जबकि अमितेश कुमार को सहायक पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरपुर पूर्वी के पद पर तैनात किया गया है.अम्बरीश राहुल को एसडीपीओ, सदर, आरा के पद पर भेजा गया है. स्वर्ण प्रभात को सहायक पुलिस अधीक्षक विधि-व्यवस्था पटना बनाया गया है. विनीत कुमार को एसडीपीओ सदर, मोतिहारी के पद पर भेजा गया है.सहरसा जिले की डीएसपी मुख्यालय रश्मि को मुंगेर के डीआइजी कार्यालय में डीएसपी प्रशासन बनाया गया है. जबकि मुंगेर के डीआइजी कार्यालय में तैनात डीएसपी बृजनंदन मेहता को सहरसा जिला मुख्यालय में डीएसपी के पद पर नई तैनाती दी गई है.

इसके अलावा डीएसपी मुजफ्फरपुर पूर्वी के पद तैनात गौरव पांडेय को डीएसपी रेल बरौनी के पद भेजा गया है.आरा सदर के एसडीपीओ पंकज कुमार को पूर्णिया जिले में डीएसपी मुख्यालय बनाया गया है. पटना के डीएसपी विधि-व्यवस्था राकेश कुमार को सारण क्षेत्र, छपरा के डीआइजी कार्यालय में डीएसपी प्रशासन के पद पर तैनात किया गया है.

बता दे कि राकेश कुमार- प्रथम को एसडीपीओ सासाराम से बदल कर सीआइडी, पटना में एएसपी बनाया गया है. वहीं मुरली मनोहर मांझी को एसडीपीओ, मोतिहारी सदर को सीआइडी, पटना में डीएसपी बनाया गया है. तैनाती की प्रतीक्षा कर रहे चार डीएसपी को विपिन कुमार ठाकुर, रंजन कुमार सिंह को सीआइडी, पटना में डीएसपी बनाया गया है. मनोज कुमार श्रीवास्तव, राम किशोर शरण और मनोज कुमार को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में डीएसपी के पद भेजा गया है.

सुरेंद्र कुमार मौआर को डीएसपी बीएमपी-डुमरांव से बदल कर निगरानी अन्वेषण ब्यूरो, पटना, बिहार के पद पर नई तैनाती मिली है. बीएमपी- 11 जुमई में डीएसपी के पद तैनात राजेंद्र प्रसाद को  निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में भेजा गया है. बीएमपी-14 बगहा में डीएसपी के पद पर तैनात राम लायक राम निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में डीएसपी बनाया गया है. सीआइडी के डीएसपी अरूण पासवान को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में भेजा गया है. सीआइडी के डीएसपी संतोष कुमार सिंह भी निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में भेजा गया है.


 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus