26 मार्च 2019, मंगलवार | समय 03:32:33 Hrs
Republic Hindi Logo

ललन सिंह बोले-मोकामा टाल की तस्वीर बदली, अब बदलेगी तकदीर

By Republichindi desk | Publish Date: 1/3/2019 8:40:20 AM
ललन सिंह बोले-मोकामा टाल की तस्वीर बदली, अब बदलेगी तकदीर

पटना: जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार ने मोकामा टाल इलाके की तस्वीर बदल कर रख दी है और अब इसकी तकदीर भी बदली जा रही है. मंत्री ने कहा कि टाल का इलाका अब विकास कार्यों के लिए जाना जा रहा है और रोजगार के अवसर बढ़ने से इस इलाके के लोगों का कायाकल्प होने जा रहा है. जल संसाधन मंत्री मोकामा टाल में विकास योजनाओं का शुभारंभ कर रहे थे.

किसानों और ग्रामीणों के हित में 188 करोड़ की चल रही योजनाएँ
 
ललन सिंह ने कहा कि मोकामा टाल जलजमाव और जल निकासी की समस्या से बेहद परेशान रहता था और इस इलाके के लोगों और किसानों को समस्या से निजात दिलाई जाएगी. उन्होंने कहा कि मोकामा टाल इलाके में 188 करोड से अधिक की योजनाओं पर काम चल रहा है तथा एंटी फ्लड स्लूइस गेट तथा दूसरी योजनाओं से जलजमाव और जल निकासी की समस्या से निजात दिलाई जाएगी. ललन सिंह ने कहा कि जमींदारी बांधों का उन्नयन एवं सुदृढ़ीकरण भी किया जा रहा है तथा जमींदारी बांधों में बॉक्स कल्वर्ट का निर्माण कराया जा रहा है ताकि खेतों में समय से पानी भी पहुंचे. मंत्री ललन सिंह ने कहा कि टाल इलाके के लोगों की समस्याओं से मुख्यमंत्री खुद अवगत रहे हैं और उनकी व्यक्तिगत रुचि से विकास योजनाओं को अमल में लाया जा रहा है.
 
नीरज बोले- टाल में कायम किया है कानून का राज
 
विधान पार्षद नीरज कुमार ने कहा कि टाल क्षेत्र में नीतीश कुमार की सरकार ने कानून का राज कायम किया है तथा अपराधियों और बाहुबलियों को उनकी असली औकात बता दी गई है. उन्होंने लोगों से हिम्मत से रहने की अपील की और कहा कि डर और आतंक का माहौल काम नहीं होने दिया जाएगा. बाढ़ विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने ललन सिंह को मजबूत राजनेता बताया और कहा कि चुनाव जीतने के बाद यह केंद्र में मंत्री बनेंगे.
 
कई योजनाओं का किया शुभारंभ
 
जल संसाधन विभाग द्वारा घोसवरी और पंडारक प्रखंडों के अलावा बख्तियारपुर प्रखंड के कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया गया. पैजना में ग्रामीण कार्य विभाग की सड़क का भी उद्घाटन जल संसाधन मंत्री द्वारा किया गया. मौके पर जदयू नेता दिलीप पटेल, धर्मराज प्रसाद, प्रद्युम्न महतो, विपिन, मुरली मुखिया पवन कुमार, मनोज पटेल, नवीन कारू, अनिरुद्ध कुमार, परशुराम पारस सहित अन्य मौजूद थे.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus