21 अगस्त 2019, बुधवार | समय 12:36:24 Hrs
Republic Hindi Logo

अलीगढ़ हत्याकांड: आरोपी अपनी ही बेटी से कर चुका है रेप

By Republichindi desk | Publish Date: 6/8/2019 11:54:56 AM
अलीगढ़ हत्याकांड: आरोपी अपनी ही बेटी से कर चुका है रेप

न्यूज डेस्कः  उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में तीन वर्षीय बच्ची हत्याकांड के मामले में यूपी पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी असलम पर पांच साल पहले अपनी ही बेटी के साथ बलात्कार करने का आरोप भी है. मृत बच्ची के माता-पिता का आरोप है कि लापता होने के तीन दिन बाद दो जून को एक सफाईकर्मी के घर के पास कचरे के ढेर से बच्ची का शव पाया गया. एक आरोपी की पत्नी को भी गिरफ्तार किया गया है.

उस समय पुलिस ने कार्रवाई करने की जहमत नहीं उठाई, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की घटना का पुष्टि नहीं हुई है. घटना की खबर आते ही देशभर में गुस्से का माहौल देखा गया है. वारदात को अंजाम देने वाले तीसरे आरोपी मेहदी हसन को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी से हत्या के मामले में पूछताछ की जा रही है. मेहदी हसन से पहले बच्चीा के पिता की शिकायत पर इस मामले में जाहिद और असलम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.



अलीगढ़  पुलिस अधीक्षक माहीलाल पाटिदार ने बताया कि पोस्टमार्टम के प्रारंभिक रिपोर्ट में चौका देने वाला मामला सामने आया है. अपराधियनों ने बडी ही निर्दयता से हत्या की है. पहले उसके सिर पर किसी लोहे से प्रहार किया. दाहिना हाथ हाट कर अलग कर दिया गया. उसका  दाहिना हाथ एवं पैर का हिसा सड़ने लगा था . इस कारण उसमें कीड़े लग गये थे, माना जा रहा है कि उसकी हत्या 30 को लापता होने के दिन ही कर दिया गया है. लड़की के माता-पिता ने आरोप लगाया कि शव एक आरोपी के घर पर छिपाया हुआ था, लेकिन बाद में उसे कचरे के ढेर पर फेंक दिया गया क्योंकि वह गर्मी में सड़ना शुरू हो गया था.

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़  ढाई साल की बच्ची की बेरहमी से हत्या के मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है. साथ ही इस केस में पॉक्सो एक्ट लगाया गया है. गौरतलब है कि महज़ दस हज़ार के लिए एक नन्हीं बच्ची का गला घोंट कर हत्या कर उसके शव को कूड़े के ढेर पर फेंक दिया गया था. 30 मई को गायब हुई बच्ची का शव बाद में घर के पास के कूड़ाघर में 2 जून को सड़ी गली हालत में मिला. 

लापरवाही बरतने के आरोप में इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.  इस ख़ौफ़नाक वारदात से पैदा ग़म और गुस्सा अलीगढ़ और उसके बाहर तक पसरा हुआ है. सिनेमा और राजनीति से जुड़ी शख़्सियतों का गुस्सा सोशल मीडिया पर दिख रहा है. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनके नाम ज़ाहिद और असलम हैं.

पुलिस ने मुताबिक़ ज़ाहिद ने जुर्म क़बूल कर लिया है. उसने बताया कि 10,000 रुपये को लेकर उसका परिवार से विवाद चल रहा था जो उस पर बकाया था. वहीं दूसरे आरोपी असलम की भूमिका अभी तक साफ़ नहीं है. लेकिन ये बात सामने आई है कि उस पर एक अन्य शहर में एक रिश्तेदार की नाबालिग़ बच्ची के साथ रेप का एक केस चल रहा है. पुलिस ने दोनों को रासुका के तहत गिरफ़्तार किया है.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus