25 मार्च 2019, सोमवार | समय 10:59:52 Hrs
Republic Hindi Logo

भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान सीमा पर उड़ाए कई लड़ाकू विमान, दिखाई दमदार तैयारी

By Republichindi desk | Publish Date: 3/15/2019 11:06:43 AM
भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान सीमा पर उड़ाए कई लड़ाकू विमान, दिखाई दमदार तैयारी
नई दिल्ली: भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान से लगी सीमा पर कई लड़ाकू विमान उड़ाए और अपनी तैयारियां दिखाई. पुलवामा हमले क बाद किए गए AIR STRIKE के बाद HIGH ALERT पर रह रही INDIAN AIR FORCE ने पंजाब और जम्मू से लगने वाली पाकिस्तान की सीमा पर कई युद्धाभ्यास किए हैं. एक साथ कई लड़ाकू विमानों को अग्रिम मोर्चे पर युद्धाभ्यास के लिए भेजा गया था.
 
जम्मू से लेकर पंजाब तक रहा भारतीय वायुसेना के विमानों का शोर
 
जम्मू से लेकर पंजाब तक लगने वाली पाकिस्तानी सीमा पर भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों का शोर आसमान में गूंजते रहा. पाकिस्तानी वायुसेना द्वारा की जाने वाली किसी भी हरकत से निपटने की पूरी तैयारी के साथ भारतीय वायुसेना ने बॉर्डर के पास जबरदस्त एक्सरसाइज की है. एक साथ कई लड़ाकू विमानों को उड़ाया गया. बताया जा रहा है कि यह COMBAT DRILL दरअसल भारतीय वायुसेना की तैयारियों के लिए किया गया था ताकि यदि कोई शत्रु विमान भारतीय वायु सीमा में प्रवेश करता है तो उसको वहीं पर मार गिराया जाएगा. भारतीय वायुसेना ने सुपरसोनिक रफ्तार से कई विमानों को एक साथ उड़ाया और अपनी तैयारियों की समीक्षा भी की. भारतीय वायुसेना के कई लड़ाकू विमानों को एक साथ उड़ा कर यह संदेश दिया है कि पाकिस्तान की हर हरकत का माकूल जवाब दिया जाएगा. सूत्रों की माने तो सुपरसोनिक रफ्तार में उड़ते हुए कई फाइटर जेट पाकिस्तानी सीमा के बिल्कुल नजदीक तक गए और कई अभ्यास किए.
 
भारतीय वायुसेना के आक्रामक तेवर
 
भारतीय वायुसेना ने पूरी तरह से आक्रामक तेवर अपना रखा है. पाकिस्तान की ओर से होने वाली किसी भी हरकत का ना सिर्फ करारा जवाब दिया जाएगा बल्कि यदि भारतीय वायु सीमा के अंदर कोई पाकिस्तानी विमान घुसने की हिमाकत भी करेगा तो उसे मार गिराने में भारतीय वायुसेना कोई कसर नहीं छोड़ेगी. बीते दिनों भारतीय वायु सेना के जांबाज पायलट ने पाकिस्तान के F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था. इसके अलावा दो पाकिस्तानी ड्रोन विमानों को भी अब तक मारा जा चुका है. भारतीय वायुसेना के इस खतरनाक और आक्रामक अभ्यास से दुश्मनों के हौसले पस्त हो चुके हैं.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus