16 दिसम्बर 2019, सोमवार | समय 03:09:51 Hrs
Republic Hindi Logo

पत्रकार ने पहले किया प्रेमविवाह, फिर क्यों मार दी जर्नलिस्ट पत्नी को गोली

By लोकनाथ तिवारी | Publish Date: 11/27/2019 11:59:35 AM
पत्रकार ने पहले किया प्रेमविवाह, फिर क्यों मार दी जर्नलिस्ट पत्नी को गोली

रिपब्लिक हिंदी डेस्क: पति-पत्नी दोनों ही अखबारनवीस थे. दोनों का प्रेम विवाह हुआ था. दोनों के मनमिजाज भी मिलते थे, लेकिन शादी के बाद सब कुछ बदल गया. पत्नी के जिन गुणों को देखकर पति को प्रेम हुआ था, शादी के बाद वही इतना नागवार गुजरने लगा कि उसने पत्नी को गोली मार दी. यह घटना पाकिस्तान की है, जहां पत्रकार पति ने अपनी पत्रकार पत्नी को गोली मार कर जान ले ली.

पाकिस्तान की 27 वर्षीय एक महिला पत्रकार की हत्या नौकरी नहीं छोड़ने की वजह से उसके पति ने कथित तौर पर कर दी. पति खुद भी पत्रकार है. दोनों की शादी सात महीने पहले ही हुई थी लेकिन इसके बाद संबंध खराब हो गए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी दोस्त मोहम्मद ने बताया कि उरूज इकबाल उर्दू समाचार पत्र में काम करती थीं और सोमवार को जब वह किला गुज्जर सिंह स्थिति अपने कार्यालय में प्रवेश कर रही थीं तभी उनके पति दिलावर अली ने उन्हें सिर में गोली मार दी.

गोली लगने के बाद उरूज इकबाल को अस्पताल भी ले जाया गया लेकिन वह नहीं बच पाईं. मोहम्मद ने बताया कि उन्होंने पीड़ित के भाई यासिर इकबाल की शिकायत पर पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. अली दूसरे उर्दू समाचार पत्र में काम करता है.

प्राथमिकी में पीड़ित के भाई ने कहा है कि उनकी बहन का प्रेम विवाह हुआ था लेकिन शादी के शीघ्र बाद ही कई बातों को लेकर पारिवारिक कलह शुरू हो गया. यह कलह अली द्वारा बारबार अपनी पत्नी से नौकरी छोड़ने की मांग को लेकर भी हो रहा था. स्थिति ऐसी हो गयी कि सात महीने में ही जान लेने की नौबत आ गयी.


 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus