19 दिसम्बर 2018, बुधवार | समय 15:07:45 Hrs
Republic Hindi Logo

कालका-हावड़ा एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियों में आतंक

By Republichindi desk | Publish Date: 11/27/2018 11:58:20 AM
कालका-हावड़ा एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियों में आतंक

हावड़ा: मंगलवार सुबह एक बड़ा रेल हादसा हुआ, कालका-हावड़ा एक्सप्रेस में आग लगने से आठ लोग घायल हो गए. घटना कुरुक्षेत्र के धीरपुर गांव के पास के पास की है.घटना के समया ट्रेन कालका से हावड़ा जा रही थी जहां कालका-हावड़ा एक्सप्रेस में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई.घायलों में तीन महिला और दो पुरुष शामिल तीन बच्चे शामिल है .यह घटना मंगलवार सुबह 4 बजे की है.

कुरुक्षेत्र जिले के गांव धीरपुर के नजदीक बने फाटक पर मंगलवार सुबह हादसा हुआ. कालका-हावड़ा ट्रेन फुल स्पीड पर थी कि अचानक आखिरी बोगी आग की लपटों से घिर गई. देखते ही देखते बोगी आग का गोला बन गई. बोगी में बैठे लोग चीखने चिल्लाने लगे, पर किसी ने हिम्मत करके चेन खींच दी. जैसे ही ट्रेन धीमी हुई, लोग बोगी से कूद कर इधर उधर भागने लगे. हालत देखकर अन्य बोगियों के लोग उतर आए और आग का गोला बनी बोगी से लोगों को उतारने लगे. कई लोग बेहोश हो चुके थे, जिन्हें आनन फानन में नजदीक के प्राइवेट हॉस्पिटल में ले जाया गया.

प्राथमिक जांच के बाद आठ लोगों की हालत नाजुक बताई गई. आठों लोग एक ही परिवार के हैं.वहीं हादसे के बाद ट्रेन के अन्य यात्रियों में दहशत फैल गई.आग लगने की सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस, बचाव दल व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए और बचाव कार्य शुरू कर दिया.मामले की जांच की जा रही है.सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डीआरएम रविंद्र नाथ, एडीआरएम नवीन परशुराम, जीआरपी व आरपीएफ के साथ मौके पर पहुंचे और अस्पताल में मरीजों का हाल चाल जाना. बोगी के यात्रियों से बातचीत करने पर पता चला कि आग लगने के कारण ऑक्सीजन की कमी हो गई थी. 

बताया जा रहा है कि ट्रेन जैसे ही धीरपुर रेलवे स्टेशन के पास पहुंची तो उसकी सीएलआर बोगी में आग लग गई..इस घटना के बाद से ही घटना वाले ट्रैक को बंद कर दिया गया हैष अभी करनाल से पंजाब, पंजाब से दिल्ली जाने वाली सभी गाड़ियों को रोका गया है. आगजनी का कारण रेल के इंजन के पीछे वाली बोगी में केमिकल को बताया गया है. यह जानकारी रेलवे पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर ने दी, जबकि डीआरएम ने अभी तक आगजनी के कारणों की पुष्टि नहीं की है. बताया गया कि आगजनी के कारणों का खुलासा जांच पूरी होने के बाद किया जाएगा.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus