22 अप्रैल 2019, सोमवार | समय 05:48:15 Hrs
Republic Hindi Logo

जूनियर बच्चन का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में

By Republichindi desk | Publish Date: 2/5/2019 12:27:09 PM
जूनियर बच्चन का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में

रिपब्लिक डेस्क: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री जया बच्चन के लाडले अभिषेक बच्चन के बारे में सभी जानतो हैं लेकिन कम लोगों को ही यह पता होगा कि उनका नाम अभिनय के क्षेत्र में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है. 5 फरवरी 1975 को अमिताभ और जया के घर में जन्मे जूनियर बच्चन का फिल्मी दुनिया से पुराना रिश्ता है लेकिन अपनी अलग पहचान बनाने में उन्हें काफी वक्त लगा.  अभिषेक बच्चन ने अपने पिता अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म पा में काम किया. इस फिल्म में वो अपने पिता अमिताभ बच्चन के पापा के रोल में थे. इस फिल्म के लिए जूनियर बच्चन का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉ़र्ड में दर्ज है.

5 फरवरी 1975 को अमिताभ और जया के घर में जन्मे दूसरे बच्चे का नाम रखा गया अभिषेक. इनके दादा जी हरिवंश नारायण बच्चन हिंदी के महान कवि थे.
 चूंकि अभिषेक का जन्म श्रीवास्तव फैमली में हुआ था पर इनके दादा जी अपने नाम के पीछे बच्चन लगाते थे तो इनके नाम के बाद भी लगा अभिषेक बच्चन.


उनकी शुरूआती पढ़ाई जमना बाई नर्सी स्कूल और स्कॉटिश स्कूल  मुंबई से हुई. इसके बाद आगे कि पढ़ाई करने के लिए अभिषेक को एलन कॉलेज स्विटजरलैंड भेज दिया गया.अभिषेक बॉलीवुड के उन हीरो में से हैं जिनका फिल्मी दुनिया से पुराना रिश्ता है, लेकिन फिर भी अपनी अलग पहचान बनाने में उन्हें काफी मेहनत लगी है.



अभिषेक बच्चन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 18 साल पहले साल 2000 में फिल्म रिफ्यूजी से की थी. अभिषेक बच्चन की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही, हालांकि उनके अभिनय की तारीफ हुई.अभिषेक के फिल्मी कैरियर कई फिल्में लगातार फ्लॉप रहीं.हर बार उनकी तुलना महान अभिनेता और उनके पिता अमिताभ बच्चन से होती थी, पर अभिषेक अपने पापा बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की बराबरी नहीं कर पाये. अभिषेक बच्चन ने कुछ ऐसी फिल्में चुन ली जिनकी कहानी ने उसे फ्लॉप करा दिया.


4 साल में अभिषेक बच्चन ने बॉक्स ऑफिस पर लगातार 17 फ्लॉप फिल्में दे डाली.साल 2004 में अभिषेक बच्चन ने धूम फिल्म में काम किया. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही.इसके बाद अभिषेक ने  बंटी और बबली, युवा, ब्लफमास्टर, गुरु और दोस्ताना जैसी सुपरहिट फिल्में दी, यह फिल्में न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर हिट रहीं बल्कि अभिषेक के अभिनय की भी जमकर तारीफ हुई. हालांकि 18 साल की फिल्मी करियर में अभिषेक ने सिर्फ 8 सुपरहिट फिल्में दी हैं.


अगर हम इनकी लव लाइफ की बात करें तो, अभिषेक-ऐश्वर्या ने साथ में बहुत सी फिल्मों में काम किया है. दोनों ने शुरुआत में फिल्म ढाई अक्क्षर प्रेम के और कुछ ना कहो में साथ काम किया था. लेकिन तब तक दोनों के बीच प्यार की शुरुआत नहीं हुई थी. अभिषेक बच्चन की शादी मशहूर अभिनेत्री करिश्मा कपूर से होने वाली थी, यहां तक की दोनों की सगाई भी हुई थी. वहीं ऐश्वर्या राय भी पहले सलमान खान और फिर उसके बाद विवेक ओबराय के साथ रिलेशनशिप में थीं. उसके बाद अभिषेक और ऐश्वर्या दोनों ने फिल्म बंटी और बबली के गाने कजरा रे में साथ काम किया था जिसके बाद ये खबरें आने लगीं कि दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ रही हैं.


अभिषेक ऐश्वर्या ने 20 अप्रैल 2007 को शादी कर ली.16 नवंबर 2011 को इन दोनों की एक बेटी हुई जिसका नाम आराध्या है. साल 2018 में अभिषेक बच्चन ने तापसी पन्नू और विक्की कौशल के साथ मनमर्जियां में काम किया. इस फिल्म में वो लीड रोल में थे और उनके अभिनय की जमकर तारीफ की गई.
रिपब्लिक परिवार की तरफ से जूनियर बच्चन को हैप्पी बर्थडे.

 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus