24 जून 2019, सोमवार | समय 18:52:07 Hrs
Republic Hindi Logo

बिहार: पांचवें चरण का मतदान जारी, छपरा में ईवीएम तोड़ा, सीतामढ़ी में लोग नाराज

By Republichindi desk | Publish Date: 5/6/2019 11:05:28 AM
बिहार: पांचवें चरण का मतदान जारी, छपरा में ईवीएम तोड़ा, सीतामढ़ी में लोग नाराज

पटना: बिहार में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं. बिहार की 5 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. पांचवें चरण के चुनाव में 7 राज्यों की 51 सीटों के लिए वोटिंग हो रही है. भारतीय जनता पार्टी के लिए मतदान का यह चरण खासा महत्वपूर्ण है. 51 सीटों पर हो रहे चुनाव में 39 सांसद भारतीय जनता पार्टी के हैं.

पांच लोकसभा सीटों पर 15 फीसदी वोटिंग

मतदान के सुबह दस बजे तक के मिले आधिकारिक आंकड़ों के आधार पर अब तक 15 फीसद वोट डाले गए हैं. सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर में मतदान चल रहा है. सारण में सबसे अधिक 17 फ़ीसदी वोटिंग की खबर है. वहीं,  मधुबनी में वोटिंग प्रतिशत थोड़ा कम है. मधुबनी में 13 फीसदी लोगों ने सुबह दस बजे तक तक वोट डाला था. सीतामढ़ी में 15 फ़ीसदी, मुजफ्फरपुर में 14 फीसदी और हाजीपुर में 16 फीसदी मतदान की सूचना है. बिहार के 5 लोकसभा सीटों पर 82 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. 87 लाख मतदाता प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे.

मतदान की अब तक की सुर्खियां

मुजफ्फरपुर नगर विधानसभा क्षेत्र के कम्पनी बाग स्थित क्षेत्रीय रेल केंद आदर्श बूथ संख्या 55 पर जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने मतदान किया. फर्स्ट वोटर को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया.

छपरा के अमनौर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत मकेर प्रखंड के मतदान केंद्र संख्या 161 पर लगभग दो सौ मतदाताओं का नाम नहीं होने से नाराज़ हैं मतदाता। 

सीतामढ़ी के बथनाहा प्रखंड के बूथ संखिया 203 पीताम्बरपुर विष्णु गांव  पर 10 बजे तक एक भी वोट नही डाला गया है। यहां कुल वोटरों की संख्या 668 है. मौके पर पहुंचे राजद नेता पूर्व मंत्री सूर्यदेव राय की गाड़ी को रोक कर लोगो ने विरोध जताया. 

मुज़्ज़फरपुर में 10 बजे तक 14.2% मतदान हुआ है

छपरा के मढ़ौरा विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 177 ईवीएम की गड़बड़ी के कारण दो घण्टे विलंब से हुआ मतदान शुरू.

मधुबनी में बेनीपट्टी के बूथ संख्या 120 पर बैट्री हुआ डाउन,काफी विलब से मतदान शुरू.

छपरा के सोनपुर विधानसभा के नयागांव गोपालपुर के मतदान केंद्र 131 पर EVM को तोड़ दिया गया. पुलिस ने EVM को तोड़ने वाले शख्स रंजीत पासवान को गिरफ्तार कर लिया है.

लखीसराय के घोंघसा गांव के बूथ संख्या 339 और 340 पर पुनर्मतदान जारी.  अब तक तीस फीसदी से ज्यादा वोटिंग.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus