12 दिसम्बर 2019, गुरुवार | समय 18:33:07 Hrs
Republic Hindi Logo

मुकुल राय सहित बीजेपी नेताओं को एक घंटे तक बनाया बंधक, किया तोड़फोड़ व मारपीट

By Republichindi desk | Publish Date: 5/17/2019 10:58:43 AM
मुकुल राय सहित बीजेपी नेताओं को एक घंटे तक बनाया बंधक, किया तोड़फोड़ व मारपीट

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में सातवें चरण के मतदान के पूर्व फिर एक बार हिंसा देखने को मिली. प्राप्त जानकारी के अनुसार सूबे में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन यानी गुरुवार को रात करीब  11:15 बजे महानगर से सटे दमदम लोकसभा क्षेत्र के नागर बाजार में बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुकुल राय की गाड़ी पर हमला किया गया. हमले का आरोप तृणमूल कांग्रेस समर्थकों पर लगा है. इतना ही नहीं एक घंटे से अधिक समय तक मुकुल राय सहित बीजेपी के अन्य नेताओं को एक मकान में लोगों ने घेर कर रखा था.हालांकि, तृणमूल के नेताओं ने आरोप को नकार दिया है और कहा है कि इस घटना से उनके पार्टी समर्थकों का कुछ लेना-देना नहीं है.

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी की दमदम में जनसभा को संबोधित करने के बाद बीजेपी नेता मुकुल राय उस घर में जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने पहुंचे थे तभी यह हमला किया गया. यह घर नागर बाजार में स्थित है. जब मुकुल राय उक्त घर में पहुंचे तो अचानक सैकड़ों लोग वहां एकत्रित हो गये और गाड़ी में तोड़फोड़ करने लगे. बीजोपी का आरोप है कि तोड़फोड़ करने वाले लोग तृणमूल समर्थक हैं. साथ ही तृणमूल ने आरोप लगाया है कि बीजेपी नेता वहां रुपये बांटने के मकसद से पहुंचे थे. 12:00 बजे के बाद भारी संख्या में पुलिस व केंद्रीय बल मौके पर पहुंचे और तोड़फोड़ करने वालों को हिरासत में लिया.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा की उन नौ सीटों के लिए गुरुवार को रात 10 बजे प्रचार समाप्त हो गया जहां अंतिम चरण में चुनाव होने हैं. देश में यह पहली बार हो रहा है जब तय समय से 20 घंटे पहले चुनाव प्रचार खत्म कर दिया गया हो और ऐसा चुनाव आयोग के आदेश के मुताबिक हुआ है.खबर है कि चुनाव आयोग के निर्देश पर गुरुवार रात डायमंड हारबर के दो निर्वाचन अधिकारियों को भी हटा दिया गया है.

दक्षिण बंगाल की नौ संसदीय सीटों पर रविवार को चुनाव होंगे जहां 111 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 1,49,63,064 मतदाता के हाथों में होगा. रविवार को जिन सीटों पर चुनाव होने हैं उनमें कोलकाता उत्तर एवं कोलकाता दक्षिण, दमदम, बारासात, बशीरहाट, जादवपुर, डायमंड हार्बर, जयनगर (आरक्षित) और मथुरापुर (आरक्षित) सीट शामिल हैं.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus