22 अप्रैल 2019, सोमवार | समय 02:03:26 Hrs
Republic Hindi Logo

अखिलेश के पास है महागठबंधन बनाने का हर फार्मूला

By Republichindi desk | Publish Date: 1/11/2019 9:54:47 AM
अखिलेश के पास है महागठबंधन बनाने का हर फार्मूला
न्यूज़ डेस्क. समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव हारने के बाद से ही महागठबंधन बनाने की कवायद में जुट गए थे. दरअसल, मायावती का साथ उन्हें हर कीमत पर चाहिए था इसलिये मायावती के बेहद करीबी एक अल्पसंख्यक नेता को यह दायित्व सौंपे. प्रयास सफल रहा और अब सपा बसपा का गठबंधन तय है, सिर्फ सीटों की संख्या का औपचारिक घोषणा होना शेष है.
 
दूसरी तरफ आरएलडी के प्रदेश अध्यक्ष मसूद अहमद की भी कुछ मांग है. अखिलेश यादव ने उनसे कहा है कि आरएलडी के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी जब 12 जनवरी को लखनऊ आएंगे तो यह भी सुलझा लेंगे. राष्ट्रीय लोकदल यूपी में बनने वाले संभावित महागठबंधन का एक हिस्सा है और पार्टी नेतृत्व ने इस गठबंधन में 6 सीटों की मांग की है. यूपी की जिन 6 लोकसभा सीटों की मांग आरएलडी की तरफ से की गई है, वो हैं बागपत, मथुरा, मुजफ्फरनगर, हाथरस, अमरोहा और कैराना.
यह भी देखें- 

बहरहाल, सीट बंटवारे पर कोई भी फैसला तभी लिया जाएगा जब जयंत चौधरी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात करेंगे. सूत्रों के अनुसार अखिलेश यादव, जयंत को सीटों की संख्या पर मना लेंगे, यदि कोई दिक्कत आई तो उनके शेष उम्मीदवार को सपा के चुनाव चिन्ह पर सीट दे देंगे.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus