26 अगस्त 2019, सोमवार | समय 06:50:20 Hrs
Republic Hindi Logo

TIME मैग्‍जीन ने लिखा हो सकता है कि मोदी सरकार फिर से राहुल गांधी वाले विपक्ष से जीत जाए

By Republichindi desk | Publish Date: 5/17/2019 8:39:16 AM
TIME मैग्‍जीन ने लिखा हो सकता है कि मोदी सरकार फिर से राहुल गांधी वाले विपक्ष से जीत जाए
रिपब्लिक डेस्क. टाइम मैग्‍जीन में आतिश तासीर, नरेंद्र मोदी को डिवाइडर इन चीफ बताकर पहले ही तहलका मचा चुके हैं. अब आतिश तासीर ने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा है. उन्‍होंने टाइम मैग्‍जीन में ही एक लेख में राहुल गांधी को ऐसा औसत आदमी बताया है जिसे सिखाया नहीं जा सकता. उन्‍होंने राहुल गांधी के लिए लिखा है Unteachable Mediocrity (जिसे सिखाया न जा सके) और कहा है कि राहुल गांधी और कांग्रेस, नरेंद्र मोदी और बीजेपी के विकल्‍प नहीं बन सकते.
 
राहुल गांधी पर परिवारवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन पर लिखा गया है कि कांग्रेस पार्टी वंशवाद के सिद्धांत के अलावा कुछ नहीं दे सकती. जैसा कि उसने नेहरू-गांधी परिवार के एक और सदस्‍य को राजनीति में उतार कर किया है. लेखक आतिश तासीर के मुताबिक कांग्रेस में राजनीतिक कल्‍पनाशीलता की कमी है और उन्होंने प्रियंका गांधी वाड्रा को राजनीति में उतारने के कांग्रेस के फैसले को एक उदाहरण बताया है.
 
आतिश तासीर के मुताबिक, हो सकता है कि मौजूदा सरकार फिर से राहुल गांधी के नेतृत्व वाले विपक्ष से जीत जाए, जो कि एक अनटीचेबल मीडियोक्रिटी (जिसे सिखाया न जा सके) और नेहरू के वंशज हैं. राहुल गांधी इस वक्त उधेड़-बुन में हैं, पर मोदी दोबारा से 2014 वाली आकांक्षाओं और असंख्य सपनों को दोहराएंगे नहीं. ग़ौरतलब है कि टाइम मैग्जीन ने जो आरोप कांग्रेस और नेहरू-गांधी परिवार पर लगाए हैं, वही आरोप पीएम मोदी भी उन पर पहले लगा चुके हैं. 
 
आतिश तासीर ने अपने लेख में आगे लिखा है, कांग्रेस के काल में भारत को अंग्रेजीदां (अंग्रेजी बोलने वाले) द्वारा शासन करते देखा गया, जबकि समृद्ध हिंदुओं के साथ अल्पसंख्यक (ईसाई और मुसलमान) चाटुकारों (चापलूसी करने वालों) की श्रेणी में आते थे. गौरतलब है कि इससे पहले आतिश तासीर की नरेंद्र मोदी पर लिखी कवर स्‍टोरी पर काफी विवाद हुआ था. टाइम मैग्‍जीन के कवर पर नरेंद्र मोदी को डिवाइडर-इन-चीफ (बांटने वालों का सरदार) लिखा था.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus