21 नवम्बर 2019, गुरुवार | समय 04:28:08 Hrs
Republic Hindi Logo

जलवायु परिवर्तन की चुनौती से मिलकर निपटना होगा: अमित शाह

By Republichindi desk | Publish Date: 11/8/2019 4:53:27 PM
जलवायु परिवर्तन की चुनौती से मिलकर निपटना होगा: अमित शाह

रिपब्लिक डेस्कः केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि जलवायु परिवर्तन के कारण आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में नयी चुनौती उत्पन्न हुई है और इससे निपटने के लिए सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे. साथ ही उन्होंने दावा किया है कि वो इस चुनौती का निपटारा जरूर कर लेंगे.

बता दें कि शाह ने शुक्रवार को शंघाई सहयोग संघ (एससीओ) के सदस्य देशों की आपदा प्रबंधन पर दसवीं बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जलवायु परिवर्तन से हुए बदलावों ने आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में नयी चुनौती खड़ी की है और इससे निपटना जरूरी है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस खतरे से लोगों की सुरक्षा के लिए जरूरी है कि सभी देश मिलकर तालमेल के साथ प्रयास करें.

साथ ही उन्होंने सदस्य देशों के हाल में यहां संपन्न हुए भूकंप से राहत और बचाव अभियानों से संबंधित संयुक्त अभ्यास का जिक्र करते हुए विश्वास जताया कि इससे आपदा प्रबंधन से संबंधित कार्ययोजनाओं को अंतिम रूप देने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि भारत एससीओ को एक महत्वपूर्ण मंच के रूप में देखता है और आपदा की स्थिति में सभी सदस्य देशों के साथ मिलकर काम करने का पक्षधर है.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus