23 सितम्बर 2019, सोमवार | समय 11:17:44 Hrs
Republic Hindi Logo

शाह ने बताया बंगाल को कंगाल तो दीदी ने लिया आड़े हाथ

By लोकनाथ तिवारी | Publish Date: 5/14/2019 11:31:24 AM
शाह ने बताया बंगाल को कंगाल तो दीदी ने लिया आड़े हाथ

रिपब्लिक डेस्क: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि ममता ने सोनार बांग्ला (सोने का बंगाल) को कंगाल बांग्ला में बदल दिया है. इस बयान पर टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शाह को आड़े हाथों लिया. ममता ने कहा कि बीजेपी के नेता बंगाल के बारे में कुछ नहीं जानते. बाहर से आकर अनाप-शनाप कहते हैं. राज्य के नेता भी उनको नहीं समझाते.

अमित शाह ने एक सभा में कहा कि हम बंगाल का गौरव फिर से लौटाएंगे. ममता बनर्जी ने सोनार (स्वर्ण) बांग्ला को 'कंगाल बांग्ला में बदल दिया है. अपने वोट बैंक को बचाने के लिए घुसपैठियों का बचाव करने में उनकी रुचि है, लेकिन उनका वोट बैंक उन्हें निकट आती हार से बचा नहीं पाएगा. इसके पहले शाह ने ममता बनर्जी को सोमवार को चुनौती दी कि वह जय श्री राम के उद्घोष के लिए उन्हें गिरफ्तार करके दिखाएं. शाह ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो पश्चिम बंगाल में उन्हें रैलियां करने से रोक सकती हैं, लेकिन वह राज्य में बीजेपी की विजय यात्रा नहीं रोक पाएंगी.

शाह ने कहा, ''यदि कोई 'जय श्री राम का उद्घोष करता है तो ममता दी नाराज हो जाती हैं. मैं आज यहां जय श्री राम का उद्घोष कर रहा हूं. यदि आप (ममता) में हिम्मत है तो मुझे गिरफ्तार कीजिए. मैं कल कोलकाता में होऊंगा. सोशल मीडिया पर हाल में एक वीडियो क्लिप वायरल हुई थी जिसमें ममता घाटाल लोकसभा सीट में 'जय श्री राम का उद्घोष करने वाले लोगों पर नाराज हो रही हैं.

उन्होंने कहा कि अपने वोट बैंक को बचाने के लिए घुसपैठियों का बचाव करने में ममता की रुचि है, लेकिन उनका वोट बैंक उन्हें निकट आती हार से बचा नहीं पाएगा. विवादित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) का पुरजोर विरोध करने वाली ममता पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए शाह ने चुनाव में जीत के बाद इसे पूरे देश में लागू करने का संकल्प लिया. एनआरसी का उद्देश्य असली नागरिकों को घुसपैठियों से अलग करना है.

शाह ने जादवपुर लोकसभा सीट के बरूईपुर में उनके हेलीकॉप्टर को उतरने की अनुमति नहीं देने को लेकर तृणमूल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ''ममता बनर्जी की सरकार स्पष्ट रूप से घबराई हुई है. वह मुझे रैलियां करने से रोकना चाहती हैं. क्या आप (ममता) इस तरह अपनी हार रोकना चाहती हैं? उन्होंने कहा, ''तृणमूल मुझे रैलियां संबोधित करने से रोक सकती है लेकिन वह पश्चिम बंगाल में बीजेपी की विजय यात्रा नहीं रोक सकती. राज्य सरकार ने शाह का हेलीकॉप्टर उतरने और बरूईपुर में जनसभा को संबोधित करने की उन्हें अनुमति नहीं दी थी जिसके बाद शाह की जाधवपुर लोकसभा सीट में निर्धारित रैली रद्द कर दी गई.
तृणमूल कांग्रेस के नेता एवं राज्यसभा सदस्य डेरेक ओब्रायन ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर उनकी ''कंगाल बांग्ला” टिप्पणी को लेकर सोमवार को हमला बोला और उन्हें एक “घटिया” एवं “कुख्यात” व्यक्ति बताया जिन्होंने राज्य का “अपमान” किया. साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य के लोग शाह और मोदी को करारा जवाब देंगे. कैनिंग में सोमवार को एक चुनावी रैली में शाह ने कहा था कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोनार बांग्ला को “कंगाल बांग्ला” में तब्दील कर दिया है.

शाह बंगाल के बारे में नहीं जानते

ओब्रायन ने शाह की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया, “शाह ने आज एक रैली में 'कंगाल बांग्ला शब्द प्रयोग करने का दुस्साहस किया. बंगाल के लोग उन्हें और मोदी को सातवें चरण में करारा जवाब देंगे. शाह बंगाल से अंजान हैं. राज्य के बारे में कुछ नहीं जानते हैं. यह जानने की भी जहमत नहीं उठाई कि रबींद्रनाथ ठाकुर का जन्म कहां हुआ था.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus