23 अक्तूबर 2019, बुधवार | समय 05:20:13 Hrs
Republic Hindi Logo

पाक में सिख लड़की का धर्म परिवर्तन कर किया निकाहः पंजाब के सीएम ने की इंसाफ की मांग

By Republichindi desk | Publish Date: 8/30/2019 11:44:02 AM
पाक में सिख लड़की का धर्म परिवर्तन कर किया निकाहः पंजाब के सीएम ने की इंसाफ की मांग

न्यूज डेस्कः पाकिस्तान में गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती से पहले सिख समुदाय गम और गुस्से में है. बताया जा रहा है कि ननकाना साहिब गुरुद्वारे में ग्रंथी के तौर पर सेवा देने वाले एक शख्स की बेटी का अपहरण कर उसका जबरन धर्म परिवर्रण कर निकाह करा दिया गया है. अपहरण की गयी लड़की के भाई ने एक वीडियो जारी कर पाकिस्तान सरकार से कहा है कि उनके साथ इंसाफ हो नहीं तो वह 31 तारिख को गवर्नर हाउस के सामने जला देंगे.

वीडियो सामने आने के बाद से पाकिस्तान के सिख और अल्पसंख्यक पूरी तरह स्तब्ध हैं. वहीं घटना को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्विट कर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान से इंसाफ की मांग की.

साहिब पुलिस थाने में दर्ज एफआईआर के मुताबिक 28 अगस्त को गुरुद्वारा तम्बू साहिब में ग्रंथी के तौर पर सेवा देने वाले एक शख्स की बेटी को जबरन इस्लाम में धर्मांतरित कराया गया और फिर उसकी शादी मोहम्मद अहसान नाम के शख्स से करा दी गई. लड़की के बड़े भाई शिकायत पर यह एफआईआर दर्ज की गई है. धर्मांतरण और जबरन शादी के आरोप में एक महिला रुकैया समेत 6 लोगों पर केस दर्ज किया गया है.

लड़की के छोटे भाई ने बताया कि ननकाना साहिब से अहसान और अन्य लोगों ने 27 अगस्त की रात को उसकी बहन का अपहरण कर लिया था. यही नहीं लड़की की एक सिख युवक के साथ सगाई भी हो चुकी थी.

युवती के भाई ने बताया, 'वह हमारी बड़ी बहन के घर पर गई थी, जिसके पति बिजनस ट्रिप पर फैसलाबाद गए थे. इसी दौरान रात में करीब 2 बजे हथियारबंद लोगों ने घर पर हमला बोल दिया और सभी को मारने की धमकी देते हुए एक कमरे में बंद कर दिया. इसके बाद बंदूक की नोक पर वे लोग बहन को किडनैप करके ले गए..

यही नहीं पीड़िता के भाई के मुताबिक पुलिस ने भी उनकी शिकायत को नजरअंदाज करने की कोशिश की थी. पीड़िता के कथित निकाह का एक विडियो भी पाकिस्तान में वायरल हो रहा है, जिसमें वह भयभीत नजर आती है. बताते चलें कि इससे पहले पाकिस्तान के ही सिंध और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में भी हिंदू और सिख युवतियों की किडनैपिंग और जबरन शादी की कई घटनाएं सामने आई हैं.

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus