23 सितम्बर 2019, सोमवार | समय 21:17:20 Hrs
Republic Hindi Logo

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा से मैराथन पूछताछ का तीसरा दिन

By Republichindi desk | Publish Date: 2/9/2019 11:41:40 AM
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा से मैराथन पूछताछ का तीसरा दिन

नई दिल्लीः मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा से आज फिर ईडी अधिकारी पूछताछ करेंगे.पूछताछ में हिस्सा लेने के लिए शनिवार को फिर ईडी दफ्तर पहुंच चुके हैं. इससे पहले भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) इससे पहले वाड्रा से दो दिन पूछताछ कर चुका है,ईडी सूत्रों के मुताबिक वाड्रा जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं, इसलिए आगे उन्हें समन किया गया है.

सूत्रों ने बताया कि पिछले दिनों की पूछताछ में वाड्रा ने लंदन में अपनी किसी प्रॉपर्टी से इनकार किया है, जबकि प्रवर्तन एजेंसी का आरोप है कि वाड्रा ने विदेश में अवैध जायदाद खरीदने के लिए मनी लॉन्ड्रिंग की है.इससे पहले बीते बुधवार को वाड्रा एजेंसी के सामने पेश हुए. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा मध्य दिल्ली के जामनगर भवन स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे थे. उनके साथ उनकी पत्नी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद थीं.

मामले में ईडी ने बुधवार को वाड्रा से 6 घंटे से ज्यादा देर तक पूछताछ की थी.वहीं गुरुवार को भी वाड्रा करीब 9 घंटे तक ईडी ऑफिस में ही थे.शुक्रवार को वाड्रा पत्नी प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की बुक लॉन्च में पहुंचे थे.वहां उनसे ईडी की जांच पर सवाल किए गए, लेकिन उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.

दूसरे दिन की पूछताछ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा से गुरुवार की जांच के बाद ही कहा गया था कि उन्हें फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है.गुरुवार को वाड्रा को जांच में फिर से इसलिए शामिल होना पड़ा क्योंकि उनसे ब्रिटेन में कथित रूप से अचल संपत्तियां खरीदने के संबंध में और सवाल पूछे जाने थे. मिली जानकारी के मुताबिक, उस दिन वाड्रा के सामने वे दस्तावेज रखे गए थे जो एजेंसी ने मामले की जांच के दौरान हासिल या जब्त किए हैं. उनमें फरार रक्षा डीलर संजय भंडारी से जुड़े दस्तावेज भी हैं.

बता दें कि वाड्रा से पूछताछ करने वाली टीम में ईडी के जॉइंट डायरेक्टर, डेप्युटी डायरेक्टर और 5 अन्य अधिकारी शामिल हैं. शनिवार को दिल्ली की एक अदालत ने वाड्रा की अग्रिम जमानत याचिका पर मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी द्वारा उनकी गिरफ्तारी पर 16 फरवरी तक के लिए रोक लगा दी थी.अदालत ने वाड्रा को जांच में सहयोग करने का निर्देश देते हुए ईडी को उनसे 6 फरवरी को पूछताछ की इजाजत दी थी.

 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus