24 अगस्त 2019, शनिवार | समय 01:13:44 Hrs
Republic Hindi Logo

हिंसक राजनीति:अदिति सिंह पर जानलेवा हमला, मिलने पहुंची प्रियंका गांधी

By लोकनाथ तिवारी | Publish Date: 5/15/2019 11:19:03 AM
हिंसक राजनीति:अदिति सिंह पर जानलेवा हमला, मिलने पहुंची प्रियंका गांधी

रिपब्लिक डेस्क: कांग्रेस MLA अदिति सिंह पर हमले के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उनसे मिलने रायबरेली पहुंचनेवाली हैं. गौरतलब है कि मंगलवार दोपहर अदिति सिंह के काफिले पर जिला पंचायत के चुनाव के दौरान हमला किया गया. इस मामले में पुलिस ने बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी दिनेश सिंह उनके भाई अवधेश सिंह समेत एक दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज जिला पंचायत सदस्यों और सदर विधायक अदिति सिंह पर हुए हमले के बाद उनसे मिलने रायबरेली पहुंची. प्रियंका गांधी वाड्रा फुरसतगंज एयरपोर्ट से भुएमऊ गेस्ट पहुंची. मंगलवार दोपहर अदिति सिंह के काफिले पर जिला पंचायत के चुनाव के दौरान हमला किया गया. इस मामले में पुलिस ने बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी दिनेश सिंह उनके भाई अवधेश सिंह समेत एक दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. इसके अलावा अदिति सिंह ने जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह द्वारा उनपर जानलेवा हमला कराने का आरोप भी लगाया है.

गौरतलब है कि मंगलवार को रायबरेली जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी थी. इसी सिलसिले में अदिति सिंह अपने समर्थकों के साथ जा रही थीं. इसी दौरान लखनऊ-प्रयागराज हाईवे के पास अदिति सिंह के काफिले पर पीछा कर हमला किया गया. इस हमले में अदिति सिंह की गाड़ी पलट गई और उन्हें चोट भी आई. हाईवे पर हुए इस तांडव में अदिति ही नहीं अविश्वास प्रस्ताव के लिए वोटिंग करने जा रहे अन्य जिला पंचायत सदस्यों पर भी दबंगों ने फायरिंग की. सदस्यों पर फायरिंग के बाद ही दबंगों ने सदर विधायक अदिति सिंह की गाड़ी का पीछा किया.

अदिति सिंह ने कहा कि मेरी घेराबंदी कर मुझ पर हमला करवाया गया और मुझे जान से मारने की कोशिश की गई. लेकिन शासन-प्रशासन अभी भी चुप है और कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. अवधेश सिंह, रायबरेली लोकसभा सीट से सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे बीजेपी प्रत्याशी दिनेश सिंह के भाई हैं और उनके ऊपर ही अदिति सिंह पर हमला करवाने का आरोप लगाया जा रहा है. उधर हमले में गंभीर रूप से घायल जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी ने एमएलसी दिनेश सिंह, जिला पंचायात अध्यक्ष अवधेश सिंह सहित आधा दर्जन लोगों पर जान से मारने का मामला दर्ज कराया है.
 

Copyright © 2018 Shailputri Media Private Limited. All Rights Reserved.

Designed by: 4C Plus